दीपावली के अवसर पर दिल्ली के कारोबारियों, व्यपारियों को दिल्ली सरकार का तोहफा

2 97

Delhi Bazar Web Portal : दीपावली के शुभ अवसर पर दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने दिल्ली के कारोबारियों, व्यपारियों को एक तोहफा दिया है। दिल्ली सरकार, दिल्ली के उद्योगपतियों और लोकल दुकानदारों के लिए एक वेब पोर्टल तैयार करने जा रही है जिस पर दिल्ली के कारोबारी अपने प्रॉडक्ट्स और सर्विसेज़ को लिस्ट कर सकेंगे।

बुधवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेस के जरिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने इस व्यपारिक वेब पोर्टल के बारे में जानकारी दी। केजरीवाल ने कहा कि इस वेब पोर्टल पर का शुरू हो चुका है और उन्होने पिछले दिन इस कार्य पर कैबिनेट मंत्रियों के साथ बैठक भी की थी।

Delhi Bazar Web Portal दिल्ली की मार्किट होंगी लिस्ट

केजरीवाल ने कहा कि इस वेब पोर्टल पर दिल्ली की सभी बड़ी छोटी मर्किट लिस्ट हो सकेंगी जैसे कि लाजपत नगर मार्किट, लाजपत राय मार्किट, सरोजनी नगर मार्किट और दिल्ली के अन्य क्षेत्रों की मार्किट आदि। सभी के लिए अलग से कैटेगिरी बनाई जाऐंगी। उन्होने कहा कि Delhi Bazar Web Portal से दिल्ली के लोकल लोग, दिल्ली के बाहर रहने वाले या विदेशों में रहने वाले लोग भी यहां से खरीदारी कर सकेंगें।

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल की प्रैस कांन्फ्रेंस के लिए यहा ​क्लिक करें।

दिल्ली सीएम ने कहा कि इससे दिल्ली को काफी आर्थिक लाभ होगा और व्यपारियों को भी अपने सामान इंटरनेट पर बेचने से काफी फायदा मिलेगा। फिलहाल व्यपारी Delhi Bazar Web Portal पर अपने प्रॉडक्ट्स और सर्विसेज़ को फ्री में लिस्ट कर सकेंगे या उनसे किसी प्रकार की फीस ली जाऐगी, इस पर मुख्यमंत्री ने कुछ स्पष्ट नहीं किया।

TNG App Install

केजरीवाल ने कहा कि Delhi Bazar Web Portal पर काम शुरू हो चुका है और उम्मीद है कि यह पोर्टल अगले वर्ष अगस्त 2022 तक लॉन्च हो सकता है।

पहला सरकारी ई-कामर्स प्लेटफॉर्म

आपको बता दें कि सरकारी ई-कामर्स का यह पहला Web Portal होगा। फिलहाल जितने भी खरीदारी के पोर्टल हैं वे निजी कंपनियों के स्वामित्व में हैं जैसे कि अमेज़न, फ्लिपकार्ट, स्नैपडील आदि।

केजरीवाल ने त्यौहारों के मद्देनज़र कहा कि काफी संख्या में लोग कोविड नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। काफी लोग मास्का का इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं। उन्होने कहा कि मेरी हाथ जोड़कर विनती है कि मॉस्क का इस्तेमाल अवश्य करें। इसके अलावा उन्होने बढ़ते डेंगू के मामलों पर भी चिंता जताई। उन्होने कहा कि डेंगू से बचाव के लिए घरों में पानी इकट्ठा न होने दें।

2 Comments
  1. Bablu lal says

    nice

  2. anshul prajapati says

    job packing

Leave A Reply

Your email address will not be published.