बाबर आज़म ICC Men’s T20I की बल्लेबाज़ी रैंक में पहले स्थान पर काबिज़

0 86

Babar Azam Secured Top Rank Batsman on ICC Men’s T20I: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान और बल्लेबाज़ बाबर आज़म ने अंतर्राष्ट्रीय ICC Men’s T20 की बल्लेबाज़ी लिस्ट में पहला स्थान प्राप्त कर लिया है। Babar Azam ने इंग्लैण्ड के डेविड मलान को पीछे छोड़ते हुए 824 अंको के साथ पहला स्थान प्राप्त किया। आपको बता दें पाकिस्तान की टीम पहले ही ICC Men’s T20I विश्वकप के सेमीफाइनल मे प्रवेश कर चुकी है।

इंग्लैण्ड के डेविड मलान 798 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर और ऑस्ट्रेलिया के एरॉन फिंच 733 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। इस लिस्ट में 714 अंकों से साथ भारतीय कप्तान और बल्लेबाज़ विराट कोहली पांचवे और 678 अंकों के साथ K.L. Rahul आठवें स्थान पर काबिज़ हैं।

कोई भारतीय गेंदबाज़ T20 रैंकिंग लिस्ट में नहीं

इसी तरह यदि बात की जाए गेंदबाज़ी रैंकिंग की तो इसमें पहले स्थान पर श्रीलंका के गेंदबाज़ वानिंन्दु हंसरंगा 776 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं और दक्षिण अफ्रीका के तबरेज़ शमसी 770 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। गेंदबाज़ी रैंकिंग में काई भी भारतीय गेंदबाज़ टॉप 10 की लिस्ट में शामिल नहीं है।

इस लिस्ट में गौर करने की बात है कि इस T20 रैंकिंग लिस्ट में अफगानिस्तान के दो गेंदबाज़ रााशिद खान 723 अंकों के साथ चौथे और मुजीब-उर-रहमान 703 अंकों के साथ पांचवे स्थान पर काबिज़ हैं। आपको बता दें अफगानिस्तान क्रिकेट टीम भारत के साथ ही ग्रुप 2 में है और दोनों के बीच 3 नवबंर की शाम को मैच खेला जाना है।

रााशिद खान बड़ा उलटफेर करने में सक्षम

TNG App Install

भारत अपने दो मैच पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंण्ड से पहले ही हार चुका है ऐसे में भारतीय बल्लेबाज़ों को अफगानिस्तान के गेंदबाज़ रााशिद खान और मुजीब-उर-रहमान को ध्यान से खेलना होगा। दोनों ही गेंदबाज़ बड़ा उलटफेर करने में सक्षम हैं।

ICC Men’s T20I के ऑलराउण्डर्स की लिस्ट में बांग्लादेश के शाकिब-अल-हसन 271 अंकों के साथ टॉप पर बने हुए हैं। ऑलराउण्डर्स की लिस्ट में भी गौर करने की बात है कि यहां भी अफगानिस्तान के ऑलराउण्डर मौहम्मद नबी 271 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। इसलिए ये कहना गलत नहीं होगा कि अफगानिस्तान की क्रिकेट टीम भारत को कड़ी टक्कर देने में सक्षम है।

निश्चित तौर पर भारतीय टीम अफगानिस्तान से ज्यादा शक्तिशाली है परन्तु विरोधी टीम को कम आंकना एक बड़ी गलती होगी। दोनों के बीच मैच 3 नवम्बर को शाम 7.30 बजे शेख ज़ायद स्टेडियम, आबू धाबी में खेला जाऐगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.