DSLR कैमरे जैसी क्वालिटी अब Sony Xperia Pro-I स्मार्टफोन के 1 इंच सेंसर के साथ

0 51

आज के मॉडर्न दौर में हर किसी को मोबाइल से फोटोग्राफी करने का शौक है जिस वजह से अब हर स्मार्टफोन में अलग-अलग कैमरा सेटअप होता है। ऐसे ही मोबाइल फोटोग्राफी के शौकिन लोगों के लिए सोनी कंपनी ने एक नया स्मार्टफोन पेश किया है जिसमें Sony ने 1 इंच का बड़ा कैमरा सेंसर इस्तेमाल किया है।

Sony Xperia Pro-I विडियोग्राफी के लिए बेहतर

सोनी कंपनी का कहना है कि Sony Xperia Pro-I फोन को खास तौर पर वीडियो कंटेंट बनाने वाले लोगों को ध्यान में रख कर बनाया गया है, साथ ही कंपनी ने यह भी बताया कि Xperia Pro-I दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन है, जो 1.0 टाइप के सेंसर फेस डिटेक्शन के साथ आता है। इतना ही नही कंपनी का दावा है कि यह कैमरा लो लाइट में भी शानदार पिक्चर क्लिक कर सकता है।

कंपनी का कहना है कि यह 1 इंच का कैमरा सेंसर RX100 VII कैमरे से प्रेरित है, साथ ही यह सेंसर RAW 12-bit कैमरा शूटिंग को सपोर्ट करता है। Sony कंपनी का दावा है कि यह दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन है जो कि हाई क्वालिटी 120fps पर 4k वीडियो को शूट कर सकता है।

आपको बता दें कि आने वाले समय में मोबाईल कम्पनियां ज्यादा मैगापिक्सल के कैमरे अपने फोन में लाने वाली हैं जिनमें प्रमुख है Nokia X70 Pro 5G जो 200 मैगापिक्सल के साथ लॉन्च को तैयार है।

Sony Xperia Pro-I की Specifications

TNG App Install

सोनी कंपनी का यह फोन 6.5-इंच की 4K HDR OLED डिस्प्ले के साथ आता है जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz है। स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए इस मोबाइल फोन में फ्रंट में कोर्निंग गोरिल्ला विक्टस ग्लास दिया गया है बैक साइड पर गोरिल्ला ग्लास 6 का सपोर्ट दिया गया है। इसके अलावा यह फोन में 12GB RAM + 512GB की स्टोरेज को सपोर्ट करता है जिसे Micro SD कार्ड की सहायता से 512GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है।

इस फोन की खास बात है इसका 1 इंच का बड़ा सेंसर और जहां तक इस फोन के कैमरा सेट-अप की बात है तो इसमें बैक पैनल पर ट्रिपल कैमरा दिया गया है जिसमें प्राइमरी कैमरा 12-मेगापिक्सल का 1-इंच टाइप Exmor RS सेंसर है, साथ ही इसमें सेकेंडरी कैमरा भी 12-मेगापिक्सल का है और इस फोन का तीसरा कैमरा भी 12 मेगापिक्सल का ही लगाया गया है। जहां तक सेल्फी और वीडियो कॉलिंग की बात है तो इसके लिए Sony ने इस फोन में 8 मेगापिक्सल का ¼ इंच सेंसर दिया है।

sony experia pro-i
Triple Camera Set-Up. Sony Xperia Pro-I. Image Courtesy: Official Sony Website

यह फोन सिनेमैटोग्राफी प्रो-मोड के साथ आता है जो कि यूजर्स को वीडियो और फोटोग्राफी के लिए अलग-अलग सेटिंग्स एडजस्ट कराने में मदद करता है। साथ ही Sony Xperia Pro-I में कंपनी ने एक व्लॉग मॉनिटर दिया है जो कि एक सेकेंडरी डिस्प्ले की तरह काम करता है और यह एक्सपीरिया प्रो-आई के पीछे अटैच होता है।

इस फोन में 4,500mAH की बैटरी दी गई है जो कि 30W फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. इस फोन की कीमत $1,800 है जो कि भारतीय रुपए के हिसाब से लगभग 1,34,796 रुपए है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.