Eid ul Fitr Delhi 2022: ईद से पहले खरीदारों की भीड़, जामा मस्जिद इलाके में तैयारियां शुरू

0

नई दिल्ली, 02 मई। 2 साल बाद दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में ईद (Eid ul Fitr Delhi 2022) से पहले छुट्टी के दिन रविवार शाम खरीदारों की जबरदस्त भीड़ दिखाई दी। क्षेत्र के लोगों के साथ-साथ शहर के दूसरे हिस्सों के लोग भी जामा मस्जिद के पास बाजारों में खाने-पीने की चीजें, कपड़े और जूते एवं अन्य सामान खरीदने के लिए दुकानों पर जमा हुए।

Eid ul Fitr Delhi 2022: पिछले त्यौहारों की तरह पैसा खर्च नहीं

Sponsored Ad

चितली कबर बाजार के एक स्थानीय दुकानदार ने कहा, ‘‘पिछले 2 सालों में लोग कोविड बिमारी के कारण ईद मना नहीं सके। इस साल अधिकतर कोविड प्रतिबंध हटा दिए गए हैं, इसलिए वे ईद (Eid ul Fitr Delhi 2022) के लिए सामान खरीद रहे हैं।’’ हालांकि दुकानदार ने बताया कि लोग उस तरह से पैसा खर्च नहीं कर रहे हैं, जिस तरह वे कोविड से पहले के समय पर करते थे।

Eid ul Fitr Delhi 2022

क्षेत्र के निवासी बुरहानुद्दीन ने बताया कि लोगों द्वारा रोजा समाप्ति के लिए खाद्य सामग्री खरीदने के कारण भी बाज़ारों में भीड़ उमड़ रही है। हालांकि, पिछले कई दिनों में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के नये मामलों में बढ़ोत्तरी के बावजूद कई दुकानदारों के साथ-साथ खरीदारों को भी बगैर मास्क पहने देखा गया है।

दिल्ली में मास्क अनिवार्य

Sponsored Ad

Sponsored Ad

केजरीवाल की दिल्ली सरकार ने कोरोना से जुड़े लगभग सभी प्रतिबंध हटा दिए हैं लेकिन संक्रमण की संख्या में तेजी के मद्देनज़र पिछले महीने मास्क लगाने के नियम को एक बार फिर से लागू किया गया है। बता दें देश में, कल मंगलवार को चांद दिखने के बाद ईद (Eid ul Fitr Delhi 2022) मनाई जा सकती है।

पिछले 24 घंटों में 3157 नये मरीज

स्वास्थ मंत्रालय के अनुसार पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 3157 नये मामले सामने आये हैं। वहीं इसके साथ ही 2723 लोग बिमारी से मुक्त हुए हैं। अब तक टोटल 4 करोड़ 25 लाख 38 हजार 976 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं और पिछले दिन इस बीमारी से 26 अन्य मरीजों की मृत्यु होने से मरने वालों का आंकड़ा 5 लाख 23 हजार 869 हो गया है। फिलहाल देश में कोविड के सक्रिय मामलों की दर 0.05 प्रतिशत है और रिकवरी रेट 98.74 फीसदी तथा मृत्यु दर 1.22 फीसदी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.