बिना प्लेन के हवा में उड़ेगा मानव, दुबई से जारी हुआ विडियो

0 524

जी हां ये बिल्कुल सही है आने वाले समय में, इंसान को हवा में उड़ने के लिए किसी विमान या हेलिकाप्टर की जरूरत नहीं होगी क्योंकि जेटमेन दुबई ने एक ऐसा उपकरण बनाया है जिसे पीठ पर पहन कर इंसान 6000 फीट तक की उंचाई पर उड़ सकता है।

हाल ही में ​कम्पनी ने एक विडियो जारी किया है जिसमे  पायलट विन्स रेफ़ेट ने कार्बन फाइबर से बने सूट (Jetman Dubai) को पहन कर दुबई के आसमान में सफल उड़ान भरी।

जेटमेन दुबई के यूट्यूब विडियो के अनुसास उनका कार्बन फाइबर सूट 8 सैकेण्ड में 100 मीटर की उंचाई, 12 सैकेण्ड में 200 मीटर और 30 सैकेण्ड में 1000 मीटर की उंचाई तक पहुंच गया।

Jetman Dubai
Jetman Dubai

ऐसा पहली बार नहीं है कि विन्स रेफ़ेट और उनकी टीम ने यह कारनामा किया हो। इससे पहले भी 2015 में रेफ़ेट और उनके साथी पायलट यवेस रॉसी ने इस तरह की उड़ान भरी थी। दोनो पायलट के हेलमेट पर गोप्रो कैमरा लगाए गए थे और उनके साथ एक विमान भी उनकी विडियो बना रहा था। उस समय उनकी स्पीड 120 मील प्रति घंटा मापी गई थी।

विडियो के नीचे कंम्पनी द्वारा लिखा गया है

TNG App Install

मानव द्वारा जमीन से नियंत्रित उपकरण, जेटमैन दुबई 400kmh की गति तक पहुंचने में सक्षम है, साथ ही साथ मँडराता है, दिशा बदलता है और लूप का प्रदर्शन करता है

Jetman Dubai Youtube Video

ये पहली कम्पनी नहीं है जिसने इस तरह का सूट तैयार किया हो। इससे पहले रिचर्ड ब्राउनिंग ने विश्व का सबसे तेज उड़ान भरने वाला पर्सनल जेट सूट बनाया था जोकि बहुत मशहूर हुआ था

Leave A Reply

Your email address will not be published.