रोबोट्स कर रहे हैं मदद कोरोना वायरस से जंग में

0 329

कोरोना वायरस संक्रमण से केवल चीन ही नहीं ​बल्कि पूरा विश्व चिंतित है। चीन में तो यह भयावह रूप लेता जा रहा है। दिन-ब-दिन मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है और संक्रमित लोगों की भी।

सोमवार 17 फरवरी 2020, खबर लिखे जाने तक चीन में अब तक 1,700 से ज्यादा लोग की मृत्यु हो चुकी है जबकि 60,000 से ज्यादा लोग संक्रमित बताए जा रहे हैं जिनका इलाज चीन के अलग अलग अस्पतालों में किया जा रहा है।

Video Courtesy : XINHUA NEWS

कुछ मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चीन में कुछ अस्पतालों में मरीजों को दवाएं और खाना पहुंचाने के लिए रोबाट्स की मदद ली जा रही है। शोशल मिडिया पर लोग इस प्रयोग की काफी तारीफ कर रहे हैं और इससे संम्बधित विडियो शोशल मिडिया पर वायरल हो रहे हैं इससे पहले चीन के द्वारा 10 दिनों में एक विशाल अस्पताल के निर्माण की खबर भी शोशल मिडिया पर वायरल हो चुकी है।

हांलाकि चीन अब इस कोशिश में है कि कोरोना वायरस को देश के दूसरे शहरों में फैलने से रोका जाए। इसलिए इस काम के लिए रोबोट्स का सहारा लिया जा रहा है।

germ falcon

चीन से अन्य देशों में जाने वाली फ्लाईट्स को जर्मफाल्कन बॉट्स के द्वारा साफ किया जा रहा है। जर्मफाल्कन के सह-संस्थापक और अध्यक्ष इलियट क्रिटेनबर्ग के अनुसार, जर्मफाल्कन बॉट्स, अल्ट्रावॉयलेट स्कैन के द्वारा ये सुनिश्चित करते हैं कि कहीं विमान में कोई इन्फेक्शन तो नही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.