कीव की सुरक्षा सहायता के लिए अमेरिका ने किया 10 करोड़ डॉलर देने का ऐलान

0

वाशिंगटन, 27 मार्च। रूस की ओर से लगातार चलाए जा रहे विशेष सैन्य अभियान के बीच अब अमेरिका ने एक बड़ा ऐलान किया है। अमेरिका ने कीव की सुरक्षा सहायता के रूप में 10 करोड़ डॉलर ($100 American Aid to Kyiv) की अतिरिक्त राशि प्रदान करने का ऐलान किया है। एंटनी ब्लिंकन (अमेरिका के विदेश मंत्री), उन्होने ये जानकारी दी है।

ब्लिंकन ने दिया बयान $100 American Aid to Kyiv

Sponsored Ad

यूनाईटेड स्टेट्स के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन ने शनिवार को कहा, “अमेरिका, आवश्यक सीमा सुरक्षा प्रदान करने, कानून व्यवस्था बनाए रखने और महत्वपूर्ण सरकारी बुनियादी ढांचों की सुरक्षा के मद्देनजर यूक्रेनी गृह मंत्रालय की क्षमता बढ़ाने के उद्देश्य से नागरिक सुरक्षा सहायता के रूप में अतिरिक्त 10 करोड़ डॉलर की राशि प्रदान करने का इरादा रखता है।”

व्हाइट हाउस की ओर से गुरूवार को ये कहा गया था कि मानवीय सहायता स्वरूप अमेरिका कीव को 100 करोड़ डॉलर से ज्यादा धनराशि ($100 American Aid to Kyiv) प्रदान करेगा। इसके अलावा यूक्रेन और उसके पड़ोसी देशों में लोकतंत्र और मानवाधिकार कार्यों को आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए अलग से 32 करोड़ डॉलर भी उपलब्ध कराएगा।

आपको बता दें, इस महीने के शुरु में ही अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने यूक्रेन के लिए मानवीय, आर्थिक और रक्षा सहायता के लिए 1350 करोड़ डॉलर से ज्यादा की मंजूरी दी थी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.