Sonu Sood ने मुंबई के छात्रों के लिए शुरू किया ‘Free Graduation program’, जानिए पूरी जानकारी

0

Free Graduation Program by Sonu Sood : बीते लाॅकडाउन में बाॅलीवुड एक्टर Sonu Sood ने अपनी दरियादिली से सबका दिल जीत लिया था। उसके बाद तो जैसे सोनू सूद ने फैन्स और जनता के दिल में जगह बनाने का मौका ही नहींं छोड़ा। 2020 में हुए लाॅकडाउन में सोनू ने बेबस और असहाय लोगों को उनके घर पहुंचा कर बहुत दुआएं ली।

ट्वीटर पर भी सोनू सूद को बाॅलीवुड सिलेब्स और आम जनता से बहुत सराहना मिली। इस बार भी सोनू सूद ने अपने अलग अंदाज में एक भारतीय युवाओं के लिए एक नया कदम उठाया है। यूनिवर्सल एजुकेशन ने सोनू सूद चैरिटी फाउंडेशन से मुंबई के छात्रों के लिए ‘Free Graduation’ – काॅलेज डिग्री प्रोग्राम शुरू करने पर बातचीत की और इस इनिशिएटिव में उन छात्रों को ज़्यादा प्राथमिकता दी जाएगी जिन्होनें Covid-19 की वजह से अपने माता-पिता को खो दिया है।

Sponsored Ad

ये कैंपेन इसलिए शुरू किया गया है ताकि ऐसी मुश्किल घड़ी में छात्रों पर फीस भरने का प्रेशर ना हो। यूनिवर्सल एजुकेशन के फ्री डिग्री प्रोग्राम में Arts, Commerce, Science, Law, Teacher Training, Architecture और Engineering आदि जैसे कोर्स शामिल होंगें।

Free Graduation Program इंस्टाग्राम पर शेयर

सोनू सूद ने एक अच्छे एक्टर होने के साथ-साथ एक अच्छा नागरिक होने का प्रमाण भी दिया है। सोनू एक्टर होने की वजह से सोशल साइट्स पर काफी एक्टिव रहते हैं। उन्होनें यूनिवर्सल एजुकेशन के साथ फ्री ग्रैजुएशन प्रोग्राम का पोस्टर शेयर किया है। साथ ही सोनू सूद ने पोस्ट के नीचे कैप्शन देते हुए लिखा है “Happy to launch FREE GRADUATION COURSES across streams. Lets EMPOWER the youth of INDIA”.

Sponsored Ad

Sponsored Ad

इस सूचना के मिलते ही काफी सारे छात्रों ने सोनू को कमेंट सैक्शन में धन्यवाद किया। कई लोगों ने यह टिप्पणी भी की है कि सोनू को बाॅलीवुड़ छोड़कर पाॅलिटीक्स जाॅइन कर लेनी चाहिए। हालांकि इस पर सोनू सूद ने कोई खास रिएक्शन नहीं दिया।

Free Graduation Campaign with Universal Education

छात्रों का फ्री एजुकेशन पाने का इंतजारअब खत्म हो गया है। इस कैंपेन से पहले भी सोनू सूद ने आईएएस (IAS) और सीए (CA) की पढ़ाई कर रहे छात्रोें के लिए मुफ्त शिक्षा प्रदान की थी। इसके अलावा सोनू सूद चैरिटी फाउंडेशन ने Law के छात्रों के लिए FREE LAW ENTERANCE COACHING प्रोग्राम भी शुरू किया था। अब एक बार फिर सोनू नए कैंपेन के साथ वापस आए हैं।

इस बार यूनिवर्सल एजुकेशन के साथ मिलकर सोनू ने FREE GRADUATION COURSES की शुरूआत की है। SONU SOOD CHARITY के ऑफिशियल वेबसाइट पर बताया गया था कि “Free Law Education इस सदी की एक महान शुरुआत है। इस फ्री एजुकेशन का मुख्य लक्ष्य उन छात्रों की मदद करना है जो आर्थिक स्थिति से जूझ रहे हैं। इस इनिशिएटिव का नाम ‘SANKALP’ दिया गया।

यह संकल्प छात्रों के सपनों को एक नयी उड़ान देगा। प्रो. राजेश (Founder and Director VPROV) ने Law करने वाले छात्रों के लिए CLAT, AILET और अन्य ट्रेनिंग प्रोग्राम शुरू किए हैं। सोनू सूद चैरिटी फाउंडेशन में शामिल होने के अपने सपने को पूरा करने के लिए इसको लॉन्च करने पर उन्हें गर्व है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.