शरद केलकर के हमशक्ल हैं अयोध्या रामलीला के श्रीराम | ​जानिये कौन हैं राहुल भूचर

0 99

Lookalike of Sharad Kelkar: शारदीय नवरात्रों के साथ ही देशभर में रामलीलाओं का मंचन शुरू हो जाता है और हरेक रामलीला कमेटी का ये उद्देश्य रहता है कि वे अपनी रामलीला में स्थापित टीवी कलाकारों या बॉलीवुड कलाकारों को अपने मंच पर उतारें।

Sharad Kelkar की तरह दिखाई देते हैं राहुल भूचर

देशभर में रामलीलाओं के चलते उत्तरप्रदेश के अयोध्या में लक्ष्मण किला परिसर में रामलीला मंचन शुरू हो चुका है जो 6 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक चलेगा। अयोध्या की रामलीला कमेटी ने इस वर्ष कई टीवी कलाकारों और बॉलीवुड कलाकारों को अपने मंच पर उतारा है। आपको बता दें अयोध्या की रामलीला में श्रीराम का किरदार निभाने वाले राहुल भूचर हूबहू बॉलीवुड स्टार शरद केलकर के हमशक्ल दिखाई देते हैं और उनकी आवाज़ भी काफी हद तक एक्टर Sharad Kelkar से मिलती है।

पेशे से बिजनेसमेन हैं राहुल भूचर

अयोध्या रामलीला में श्रीराम का किरदार निभाने वाले राहुल भूचर एक व्यवसायी हैं साथ ही वे एक अच्छे अभिनेता भी हैं। राहुल भूचर अब तक 350 के लगभग शो कर चुके हैं और उन्हे संसद भवन के सभागार और भारतेंदु नाट्य उत्सव सहित कई बड़ी जगहों पर एक्टिंग के लिए आमंत्रित किया जा चुका है। भारतीय रंगमंच में उन्होने अपना विशिष्ट स्थान बनाया है।

St. Andres Auditorium में महाभारत प्ले में उन्होने कर्ण की जानदार भूमिका निभाई थी। इसके साथ ही उन्होने कई स्टेज शो में शानदार प्रदर्शन किया है जिनमें ‘रांग नम्बर’, ‘जब वी सैपरेटिड’ प्रमुख हैं।

भाग्यश्री बनीं हैं माता सीता

इस बार माता सीता की भूमिका में ‘मैने प्यार किया’ की भाग्यश्री दिखाई दीं। रावण के रूप में बॉलीवुड एक्टर शाहबाज़ खान अपनी प्रतिभा दिखा चुके हैं। राजेश पुरी नारद के रूप में दिखाई दिये और राकेश बेदी जनक के रूप में दिखाई दिये। इसके अलावा सांसद और भोजपुरी व हिन्दी फिल्मों में अपना जलवा बिखेर चुके रवि किशन ने भगवान परशुराम का शानदार किरदार निभाया।

लीला मंचन आगे बढ़ने के साथ ही कई अन्य टीवी और बॉलीवुड कलाकार विभिन्न किरदारों में दिखाई देंगे जिनमें विंदू दारा सिंह हनुमान के रूप में, सांसद मनोज तिवारी अंगद के रूप में, शक्ति कपूर अहिरावण के रूप में, रज़ा मुराद कुंभकरण के रूप में, मालिनी अवस्थी शबरी के रूप में दिखाई देंगे।

दूरदर्शन और यूट्यूब पर सीधा प्रसारण

अयोध्या रामलीला का सीधा प्रसारण दूरर्शन पर देखा जा सकता है और इसके साथ ही इसका सीधा प्रसारण यूट्यूब लाईव पर भी देखा जा सकता है। दूरर्शन पर प्रसारण हिन्दी भाषा में होगा और एक सप्ताह के साथ ही इसे 14 भाषाओं में रिकार्ड करने की योजना है जिसे बाद में यूट्यूब पर दिखाया जाऐगा।

ये भी पढ़ें बॉलीवुड में अपने Parents की Carbon Copy हैं ये Star Kids

यूट्यूब पर अयोध्या की रामलीला देखने के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सीधा प्रसारण देख सकते हैं। रामलीला का सीधा प्रसारण 6 अक्टूबर से 15 अक्टूबर 2021 तक शाम 7 बजे से रात 10 बजे तक उपलब्ध है। अयोध्या रामलीला 2021 दूरदर्शन एचडी

Leave A Reply

Your email address will not be published.