T20 World Cup Cricket के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम की ट्रेनिंग लाहौर में शरू

0 34

17 अक्टूबर 2021 से T20 World Cup Cricket का आगाज़ होने जा रहा है और सभी टीमें इस महा मुकाबले को जीतने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती। T20 World Cup के चलते पाकिस्तान की क्रिकेट टीम ने लाहौर के NHPC (National High-Performance Centre) में आज से ट्रेनिंग सेशन की शुरूआत कर दी है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम में 4 बदलाव

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीटर पर टीम के प्रेक्टिस सेशन की तस्वीरें साझा की हैं। इस विश्व कप क्रिकेट के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टीम में 4 बदलाव भी किये हैं जिनमें शोएब मकसूद इंजरी के चलते टीम में कोई निर्णय नहीं लिया गया है। बीते शुक्रवार को आज़म खान और मोहम्मद हसनैन की जगह सरफराज़ अहमद और हैदर अली को टीम में जगह दी गई जबकि फख़र जमान की जगह खुशदिल शाह को जगह दी गई है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम LCCA ग्राउंड पर अभ्यास करेगी और 14 अक्टूबर को आपस में दिन और रात का एक प्रेक्टिस मैच भी खेलेगी और इसके बाद बाबर आज़म की कप्तानी में टीम 15 अक्टूबर को एक चार्टर्ड विमान के द्वारा दुबई के लिए रवाना होगी।

पहले मैच से भारत से होगी भिड़ंत

पाकिस्तान अपने पहले ही मुकाबले में ताकतवर भारत से भिड़ेगा है। इस मैच में यकीनन भारत का पलड़ा ज्यादा भारी दिखाई दे रहा है लेकिन आपको बता दें कि क्रिकेट अनिश्चतताओं का खेल है और किसी भी मैच के परिणाम कुछ भी हो सकते हैं। Ind vs Pak मैच 24 अक्टूबर को दुबई में शाम 7.30 बजे से शुरू होगा। T20 World Cup के इस मैच का क्रिकेट फैन्स को बेसब्री से इंतजार रहेगा। इस मैच के बाद टीम को न्यूज़ीलैण्ड और अफगानिस्तान के खिलाफ खेलना है। बाकी के दो मैच राउण्ड 1 में जीतने वाली टामों के साथ खेलने हैं।

पा​किस्तान टीम के सदस्य

पाकिस्तान की 15 सदस्यीय फाइनल टीम इस प्रकार है: बाबर आज़म (कप्तान), शदाब खान (उप—कप्तान), आसिफ अली, इमाद वसीम, हैरिस रॉफ, हसन अली, मोहम्मद हफीज़, सरफराज़ अहमद, मोहम्मद नवाज़, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, शाहीन अफरीदी, फखर जमान, हैदर अली, सोहैब मकसूद

Leave A Reply

Your email address will not be published.