भारत के राष्ट्रपति, श्री राम नाथ कोविंद ने ‘Nari Shakti Puraskar’ प्रदान किया

0

Nari Shakti Puraskar: अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस, 2022 (IWD2022) के अवसर पर, भारत के राष्ट्रपति, श्री राम नाथ कोविंद ने आज राष्ट्रपति भवन, नई दिल्ली में आयोजित एक विशेष समारोह में ‘Nari Shakti Puraskar’ – 2020 और 2021 से सम्मानित किया। यह पुरस्कार 29 उत्कृष्ट और असाधारण महिला उपलब्धि हासिल करने वालों को प्रदान किया गया।

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर ‘Nari Shakti Puraskar’

Sponsored Ad

राष्ट्रपति ने एक ट्वीट में कहा, “अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की बधाई! महिलाएं जीवन के सभी क्षेत्रों में अनुकरणीय योगदान दे रही हैं। आइए हम उनकी सुरक्षा और गरिमा सुनिश्चित करने और उनमें से प्रत्येक को अपने सपनों और आकांक्षाओं को आगे बढ़ाने के अवसर प्रदान करने के लिए खुद को फिर से प्रतिबद्ध करें।”

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नारी शक्ति को किया नमन

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर नारी शक्ति को नमन किया। ट्वीट्स की एक श्रृंखला में, प्रधान मंत्री ने कहा, “महिला दिवस पर, मैं नारी शक्ति और विविध क्षेत्रों में उनकी उपलब्धियों को सलाम करता हूं। भारत सरकार अपनी विभिन्न योजनाओं के माध्यम से गरिमा और अवसर पर जोर देते हुए महिला सशक्तिकरण पर ध्यान केंद्रित करती रहेगी।”

Sponsored Ad

Sponsored Ad

पीएम ने यह भी कहा, “वित्तीय समावेशन से लेकर सामाजिक सुरक्षा, गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवा से लेकर आवास, शिक्षा से लेकर उद्यमिता तक, हमारी नारी शक्ति को भारत की विकास यात्रा में सबसे आगे रखने के लिए कई प्रयास किए गए हैं। ये प्रयास आने वाले समय में और भी अधिक उत्साह के साथ जारी रहेंगे।”

gadget uncle desktop ad

महिला संत शिविर को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी आज शाम 6 बजे वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से धोरडो, कच्छ में महिला संत शिविर में एक संगोष्ठी को भी संबोधित करेंगे। समाज में महिला संतों की भूमिका और महिला सशक्तिकरण में उनके योगदान को मान्यता देने के लिए संगोष्ठी का आयोजन किया जा रहा है। धोरडो में आयोजित संगोष्ठी में 500 से अधिक महिला संत शामिल होंगी। प्रधान मंत्री ने एक वीडियो भी साझा किया जिसमें बताया गया है कि कैसे ‘मन की बात’ ने नारी शक्ति का जश्न मनाया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.