5 मैंचों के लिए लसिथ मलिंगा श्रीलंका टीम के Bowling Strategy Coach नियुक्त

0

Malinga Appointed as Bowling Strategy Coach: ऑस्ट्रेलिया में 11 फरवरी से शुरू होने वाले 5 T20 मैचों की सीरीज़ के लिए लसिथ मलिंगा को श्रीलंका की टीम का Bowling Strategy Coach नियुक्त किया गया है। लसिथ मलिंगा को T20I और ODI दोनों फॉर्मेट में बॉलिंग स्ट्रैटेजी कोच नियुक्त किया गया है। श्रीलंका क्रिकेट के ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट पर इसकी जानकारी दी गई है।

Malinga Appointed Bowling Strategy Coach

Sponsored Ad

श्रीलंका क्रिकेट टीम 11 फरवरी से ऑस्ट्रेलिया में पांच T20 मैच खेलने वाली है। श्रीलंका क्रिकेट ने लसिथ मलिंगा का फोटो ट्वीट करते हुए कैप्शन में लिखा है “श्रीलंका क्रिकेट, ऑस्ट्रेलिया के आगामी दौरे के लिए पूर्व कप्तान लसिथ मलिंगा को श्रीलंका राष्ट्रीय टीम के ‘बॉलिंग स्ट्रैटेजी कोच’ के रूप में ODI और T20I टीम के लिए नियुक्ति करता है।”

श्रीलंका क्रिकेट ने कहा कि “मलिंगा, एक विशेषज्ञ कोच के रूप में अपनी नई अल्पकालिक भूमिका में, श्रीलंका के गेंदबाजों का समर्थन करेंगे, मैदान में रणनीतिक योजनाओं निष्पादन में मदद करने के लिए तकनीकी विशेषज्ञता प्रदान करेंगे।” श्रीलंका क्रिकेट को पूर्ण विश्वास है कि लसिथ मलिंगा का विशाल अनुभव और T20 मैचों में डेथ-बॉलिंग की विशेषता, टीम को इस श्रृंखला में मदद करेगी।

T20I में 100 विकेट लेने वाले 4 गेदबाजों में शामिल

Sponsored Ad

Sponsored Ad

मलिंगा ने सीमित ओवरों के क्रिकेट से संन्यास लेने से पहले 30 टेस्ट, 226 एकदिवसीय और 84 T20I खेले हैं। मलिंगा T20I में 100 से ज्यादा विकेट लेने वाले टॉप 4 गेंदबाजों में से एक हैं। बॉलिंग स्ट्रैटेजी कोच नियुक्त होने पर मलिंगा ने कहा कि “हमारे पास कुछ बहुत ही प्रतिभाशाली युवा गेंदबाज हैं और मैं उन्हें अपने अनुभव से ट्रेन करने में मदद को लेकर बहुत उत्साहित हूं।”

उन्हें श्रीलंका क्रिकेट की कार्यकारी समिति द्वारा श्रीलंका क्रिकेट की तकनीकी सलाहकार समिति के परामर्श से नियुक्त किया गया था। नियुक्ति 1 से 20 फरवरी 2022 तक प्रभावी है।

ये भी पढ़ें: विम्बलडन जूनियर खिताब से शुरूआत करने वाली सानिया क्यों हो रही हैं टेनिस से अलविदा

आपको बता दें श्रीलंका ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच T20 मैचों की सीरीज़ का पहला मैच 11 फरवरी को, दूसरा मैच 13 फरवरी, तीसरा मैच 15 फरवरी, चौथा मैच 18 फरवरी और पांचवा मैच 20 फरवरी को खेला जायेगा। पहले 2 मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर, तीसरा मैच मनुका ओवल कैनबरा पर खेले जाऐंगे और आखिरी 2 मैच मैलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जाऐंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.