Rafael Nadal: रफेल नडाल US Open 2022 में विश्व कीर्तिमान बनाने के करीब

0

माटेओ बेरेटिनी के खिलाफ अपना सेमीफाइनल मैच जीत कर पांचवी वरीयता प्राप्त रफेल नडाल (Rafael Nadal) ने US Open 2022 के फाइनल में प्रवेश कर​ लिया और इस जीत के साथ रफेल नडाल एक विश्व कीर्तिमान की ओर बढ़ गये। नडाल इससे पहले 20 ग्रैंड स्लैम टाइटल अपने नाम कर चुके हैं। वे प्रथम वरीयता प्राप्त स्विट्ज़रलैंड के रोजर फेडरर और तीसरी वरीयता प्राप्त सर्बिया के नोवाक जोकोविच के साथ 20 ग्रैंड स्लैम टाइटल की बराबरी कर चुके हैं।

21वां ग्रैंड स्लैम जीतने का मौका

Sponsored Ad

यदि रफेल नडाल (Rafael Nadal) US Open 2022 का टाईटल जीतने में कामयाब हो जाते हैं तो वे 21 ग्रैंड स्लैम टाइटल जीतने वाले विश्व के पहले टेनिस खिलाड़ी बन जाऐंगे। नडाल ने यहां रॉड लेवर एरिना में सेमीफाइनल मैच खेलते हुए इटली के माटेओ बेरेटिनी को 6-3, 6-2, 3-6, 6-3 से हराकर अपने छठे ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में प्रवेश किया।

35 वर्षीय नडाल ने पहले सेट में अपनी बेहतरीन खेल प्रतिभा का परिचय दिया और उन्होंने कुछ शानदार फोरहैंड और बैकहैंड के साथ पहला सेट 6-3 से जीत लिया।

Rafael Nadal ने दूसरा सैट भी अपने नाम किया

नडाल ने अपना बेहतरीन खेल जारी रखा और अपने इटेलियन प्रतिद्वंद्वी को कोई मौका नहीं दिया। उन्होने दूसरा सेट भी आसानी से 6-2 से जीत लिया। फोरहैंड में माहिर नडाल ने अपना शानदार खेल दिखाया और वे फाइनल में पहुंचने से सिर्फ एक सेट ही दूर थे।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

लेकिन तीसरे सेट में बेरेटिनी ने खेल में वापसी की और उन्होंने नडाल पर हावी होकर मैच को चौथे सेट में भेज दिया। मैच में पहली बार नडाल थोड़ा निराश दिखे। यह पहली बार था जब बेरेटिनी, नडाल के खिलाफ एक सेट जीतने में सफल रहे। बेरेटिनी ने तीसरा सेट 3-6 से जीतकर अपने नाम किया।

चौथा सेट जीतकर फाइनल में प्रवेश

हालांकि, 35 वर्षीय नडाल तीसरे सेट में घबराए नहीं। उन्होने एक बार फिर मैच में वापसी की और उन्होंने चौथा सेट 6-3 से जीतकर US Open 2022 के फाइनल में पहुंच गये। दूसरा सेमीफाइनल मैच डेनियल मेदवेदेव और स्टेफानोस सितसिपास के बीच होगा। इस मैच के आधार पर ही ये तय होगा कि फाइनल में नडाल किस खिलाड़ी से भिड़ेंगे।

ये भी पढ़ें: केवल 15 वर्ष की आयु में दिव्या देशमुख बनीं भारत की 21st महिला चैस ग्रेंडमास्टर

अब देखना होगा कि विश्व में दूसरी वरीयता प्राप्त डेनियल मेदवेदेव और चौथी वरीयता प्राप्त स्टेफानोस सितसिपास के बीच होने वाला सेमीफाइनल कितना रोमांचक होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.