सस्ते फोन के बाद अब Jio का सस्ता JioBook Laptop भी लॉन्च को तैयार | जानिये कीमत

0 48

Jio Laptop Launch: Jio कंपनी अपने पहले लैपटॉप JioBook को जल्द ही लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. बताया जा रहा है कि यह एक लो-बजट लैपटॉप होगा. हालांकि, मुकेश अंबानी की कंपनी Jio ने अब तक भी अपने JioBook Laptop के बारे में चुप्पी साधी हुई है लेकिन गीकबेंच (Geek-bench) की नई लिस्ट और कई लीक्स की वजह से इस लैपटॉप से जुड़ी यह जानकारी सामने आई है।

JioBook Laptop के वेरिएंटस

इस नए लैपटॉप की स्पेसिफिकेशन पहले ही लीक हो चुकी है जिसे देख कर कह सकते हैं कि यह एक एंट्री-लेवल मशीन होगी. फ़िलहाल अब तक सर्टिफिकेशन पेज पर कंपनी के तीन मॉडल NB1118QMW, NB1148QMW, और NB1112MM देखे गए हैं. जिनको देख कर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि कंपनी अपने इस शुरूआती लैपटॉप के 3 वेरिएंटस को पेश करने वाली है।

यदि आप अपने बिजनेस के लिए कोई शानदार स्पेसिफिकेशन वाला लैपटॉप तलाश रहे हैं तो आप MSI Evo Business Laptop Series पर गौर कर सकते हैं।

जियोबुक लैपटॉप की Specifications

बताया जा रहा है कि यह लैपटॉप MediaTek MT 8788 CPU द्वारा संचालित हो सकता है साथ ही इसमें 2GHz और 2GB तक की रैम दी जा सकती है. Geekbench लिस्टिंग से यह भी संकेत मिलता है कि JioBook Laptop, Android 11 के ओपेरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा।

TNG App Install

जहां तक इसकी डिस्प्ले की बात है तो इसमें चिपसेट फुल-HD (FHD) रेजोल्यूशन तक सपोर्ट कर सकता है, हालांकि इसमें 1366 x 768 पिक्सल के रिज़ॉल्यूशन वाली डिस्प्ले होने की उम्मीद है. साथ ही इस लैपटॉप में एचडीएमआई, यूएसबी-ए (USB-A) जैसे कनेक्टिविटी पोर्ट भी उपलब्ध होने की उम्मीद है. वायरलेस कनेक्टिविटी के लिए JioBook Laptop के कुछ वेरिएंट में डुअल-बैंड Wi-Fi के साथ-साथ 4G LTE भी मिल सकता है।

यह लैपटॉप दो मॉडल में आने वाला है, एक 2GB LPDDR4X RAM और 32GB eMMC 5.1 स्टोरेज कपैसिटी के साथ और दूसरा 4GB LPDDR4x RAM और 64GB eMMC 5.1 स्टोरेज कपैसिटी के साथ. Jio के इस लैपटॉप को मल्टी-कोर टेस्ट में 4,246 अंक प्राप्त हुए हैं।

JioBook Laptop की अनुमानित कीमत

फ़िलहाल JioBook Laptop की कीमत और इसके लॉन्च की तारीख़ के बारे में कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है लेकिन रिपोर्ट्स की माने तो ये लैपटॉप 35,000 रुपये से कम कीमत पर उपलब्ध होने की उम्मीद जताई जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.