सीसीटीवी कैमरे से लैस दिल्ली की 150 नई इलेक्ट्रिक बसों में 3 दिन तक यात्रा मुफ्त

0

नई दिल्ली, 24 मई। दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने दिल्ली की जनता को आज एक नया तोहफा दिया है। दिल्ली सरकार ने आज मंगलवार 24 मई से 150 नई इलेक्ट्रिक बसों (Electric Buses Delhi) को राजधानी की सड़कों पर उतार दिया है। मुख्यमंत्री ने नई बसों को हरी झंडी दिखाई और ये घोषणा भी की, कि तीन दिन तक (24 से 26 मई) इन बसों में सफर करने पर कोई यात्रा शुल्क नहीं लगेगा।

मुख्यमंत्री ने दिखाई हरी झंडी (Electric Buses Delhi)

Sponsored Ad

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने इंद्रप्रस्थ डिपो से हरी झंडी दिखाई और बसों (Electric Buses Delhi) को रवाना किया। साथ ही स्वंय मुख्यमंत्री ने भी इन्ही बसों में यात्रा करते हुए, बसों का जायजा लिया। उन्होने इंद्रप्रस्थ से राजघाट तक यात्रा की।

आपको बता दें कि इन 150 बसों को हरी झंडी दिखाने से पहले, इस साल के शुरू में ही 2 इलेक्ट्रिक बसों का ट्रायल के तौर पर उद्घाटन किया गया था।

अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी से लैस

इन सभी 150 इलेक्ट्रिक बसों (Electric Buses Delhi) में अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी को इस्तेमाल किया गया है। बसों में सीसीटीवी कैमरे, जीपीएस, 10 पैनिक बटन और दिव्यांगों के लिए रैम्प आदि सविधाएं दी गई हैं। बसों के रखरखाव के लिए 3 डिपो तैयार किये गऐ हैं जिन्हे मुंडेलकलां, रोहिणी सैक्टर 37 और राजघाट में बनाया गया है।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

Electric Buses Delhi

150 बसें दिल्ली के प्रमुख रूटों पर चलाई जाऐंगी जिनमें रिंग रोड पर तीव्र मुद्रिका, रूट संख्या- 502 मोरी गेट और महरौली टर्मिनल के बीच, रूट नंबर ई-44 आईपी डिपो, कनॉट प्लेस, सफदरजंग, साउथ एक्सटेंशन, आश्रम, जंगपुरा, इंडिया गेट शामिल हैं।

gadget uncle desktop ad

#iRideEbus पर शेयर करने की अपील

केजरीवाल सरकार ने निर्णय लिया है कि इन बसों (Electric Buses Delhi) में अगले 3 दिन यात्रा बिल्कुल मुफ्त होगी। काई भी व्यक्ति इसमें सफर कर सकता है। साथ दिल्ली सरकार ने इन नई 150 इलेक्ट्रिक बसों को ज्यादा से ज्यादा बढ़ावा देने के लिए एक प्रतियोगिता का भी ऐलान किया है जिसमें नागरिकों से ई-बस में यात्रा के दौरान अपनी सेल्फी लेकर #iRideEbus के साथ सोशल मीडिया पर शेयर करने की अपील की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.