करण जौहर पर पाकिस्तानी गायक ने लगाया गाना चोरी का आरोप, कोर्ट जाने की धमकी

0

मुंबई, 24 मई। धर्मा प्रॉडक्शन की फिल्म “जुग जुग जियो” मे एक गीत “नच पंजाबन” को लेकर पाकिस्तानी गायक अबरार-उल-हक ने करण जौहर पर आरोप लगाया है कि ये गाना उनका है और धर्मा प्रॉडक्शन ने बिना अुनमति के इस गीत को अपनी फिल्म में इस्तेमाल (Nach Punjaban Song Copied) किया है। जवाब में सोमवार को म्यूजिक कंपनी टी-सीरीज ने अबरार-उल-हक के इस दावे को खारिज कर दिया।

Nach Punjaban Song Copied

Sponsored Ad

फिल्म “जुग जुग जियो” का ट्रेलर रविवार को रिलीज़ किया गया था जिसमें गीत “नच पंजाबन” को दिखाया गया है जिसे अबरार-उल-हक का 2002 में रिलीज़ हुए मशहूर गीत का संस्करण (Nach Punjaban Song Copied) बताया जा रहा है। “जुग जुग जियो” अगले महीने 24 जून 2022 को रिलीज़ होने वाली है जिसमें वरुण धवन, अनिल कपूर, नीतू कपूर और कियारा आडवाणी सिल्वर स्क्रिन पर दिखाई देंगे।

अबरार-उल-हक ने किया ट्वीट

फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ होते ही पाकिस्तानी गायक ने एक ट्वीट कर दिया जिसमें उन्होने कहा कि उन्होने अपना गीत भारत में किसी निर्माता को नहीं बेचा है। हक ने इस मामले को कॉपीराइट उल्लंघन (Nach Punjaban Song Copied) करार दिया है और उन्होने धर्मा प्रोडक्शंस के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई करने की भी चेतावनी दी।

अबरार-उल-हक ने ट्वीट किया, “मैंने अपना गाना ‘नच पंजाबन’ किसी भारतीय फिल्म को नहीं बेचा और क्षतिपूर्ति दावे के लिए मेरे पास अदालत का दरवाजा खटखटाने का अधिकार है। करण जौहर जैसे निर्माताओं को नकल करके गानों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। यह मेरा छठा गाना है जिसकी नकल की गई है और इसकी अनुमति नहीं दी जाएगी।”

Sponsored Ad

Sponsored Ad

टी-सीरीज ने खारिज किया दावा

gadget uncle desktop ad

अबरार-उल-हक का ये दावा जल्द ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और अब म्यूजिक कंपनी टी-सीरीज ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक बयान जारी किया है जिसमें पाकिस्तानी कलाकार के आरोप को खारिज कर दिया गया है।

टी-सीरीज ने ट्वीट किया कि ‘नच पंजाबन’ गाने को वैध तरीके से ब्रिटेन की मूवीबॉक्स रिकॉर्ड से लिया गया है, जिसके पास गाने के अधिकार सुरक्षित हैं।

इसमें कहा गया, “हमने धर्मा प्रोडक्शंस द्वारा निर्मित ‘जुग जुग जियो’ के लिए आई-ट्यून्स पर एक जनवरी 2002 को जारी हुए संगीत एल्बम नच पंजाबन के गाने ‘नच पंजाबन’ को कानूनी तरीके से प्राप्त किया है।”

Leave A Reply

Your email address will not be published.