पांड्या की तुफानी बल्लेबाज़ी, 55 गेंदों में ठोके 158* रन

0 459

Hardik Pandya की तुफानी ​बल्लेबाजी आजकल हर जगह चर्चा का विषय बनी हुई है और बेटिंग भी ऐसी कि आप अपने दांतों तले अुंगली दबा लेंगें ऐसी धुंआधार बल्लेबाजी कभी कभी ही देखने को मिलती है।

जी हां DY पाटिल T-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में खेलते हुए हार्दिक पांड्या ने केवल 55 गेंदों पर शानदार 158* रन ठोक डाले जिसमें 20 छक्के और 6 चौके शामिल हैं। ऐसी धुंआधार पारी खेल कर हार्दिक पांड्या ने ये साबित कर दिया है कि वें T-20 फारमेट में टीम इंडिया के लिए सबसे प्रबल दावेदार हैं

26 साल के पांड्या ने शुक्रवार 6 मार्च को नवी मुंबई मे हुए इस सेमीफाइनल मुकाबले में ये कारनामा कर दिखाया है। रिलायंस वन की तरफ से बैटिंग करते हुए, BPCL के खिलाफ उन्होने ये पारी खेली।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी रिलायंस वन की टीम ने निर्धारित 20 ओवर खेल कर 4 विकेट पर 238 बनाये जबकि दूसरी पारी में BPCL की टीम केवल 134 रन पर ही ढेर हो गई और ये मैच रिलांयन वन ने 104 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया।

पांड्या की इस तुफानी ​बल्लेबाजी का स्ट्राईक रेट 287.7 का रहा। रिलायंस वन के ओपनिंग बैट्समेन शिखर धवन और अनमोलप्रीत सिंह के क्रमश: 3 और 4 रनों के निजी स्कोर पर आउट होने के बाद हार्दिक क्रीज पर आये और आते ही उन्होने अपनी बल्लेबाजी का नजारा दिखाना शुरू कर दिया। पांड्या ने मात्र 39 गेंदों पर ही ताबड़तोड़ अपनी सेंचुरी पूरी की।

उन्होने अपने साथी बल्लेबाज सौरभ के साथ मिलकर 106 महत्वपूर्ण रन टीम के स्कोर में जोड़े। पांड्या ने BPCL टीम के हर एक गेंदबाज की जमकर धुलाई की परन्तु उसी वक्त सौरभ 34 गेंद खेलकर 41 रनों का योगदान दे कर पवैलियन लौट गऐ। लेकिन पांड्या यहीं नही रूके और उन्होने केवल 55 गेंद पर 158 रन ठोक दिये वे अन्त तक आउट नहीं हुए।

TNG App Install

मंगलवार को CAG के खिलाफ भी खेली थी ऐसी पारी

इससे पहले मंगलवार को भी हार्दिक पांड्या ने CAG के खिलाफ खेलते हुए 39 गेंद पर 105 रन की शतकिय पारी खेली थी और वो मैच भी रिलायंस वन ने 101 रन के बड़े अंतर से जीता था।

कुछ समय पहले कमर में चोट लगने से पांड्या की सर्जरी हुई थी जिसके कारण से उन्हे क्रिकेट से दूर रहना पड़ा लेकिन ये धुंआधार पारी खेल कर उन्होने एक बार फिर भारतीय टीम के लिए अपना दावा पेश कर दिया है। आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 12 मार्च से शुरू हाने वाले 3 एक दिवसीय मैचों के लिए टीम का चयन होना बाकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.