सैमसंग का ये 5G स्मार्ट फोन दामदार कैमरा के साथ, आपके लिए रहेगा बेहतरीन

0

नई दिल्ली, यदि आप अपने लिए किसी अच्छे 5G स्मार्टफोन की तलाश में हैं और साथ ही आपको इसमें एक बेहतरीन कैमरा सैटअप भी चाहिए तो हम आपके लिए सैमसंग के इस नये फोन का रिव्यू दे रहे हैं। सैमसंग का ये 5G एंड्रायड स्मार्टफोन 108MP के कैमरा सैटअप के साथ भारतीय बाजार में लॉन्च हुआ है जो निश्चित तौर पर आपको पसंद आने वाला है। हम बात कर रहे हैं Samsung Galaxy A73 5G की।

सैमसंग, शुरूआत से ही अपनी A-Series के शानदार और प्रीमियम फोन बाज़ार में उतारता रहा है। यदि आप एंड्रायड में किसी भरोसेमंद फोन को लेना चाहते हैं तो सैमसंग का A सीरीज़, M सीरीज़ और Z सीरीज़ पर भरोसा कर सकते हैं।

Sponsored Ad

भारतीय फोन बाज़ार में उपभोक्ता, किसी अफोर्डेबल और बेहतरीन फीचर वाला फोन ही लेना चाहते हैं। इसी सेगमेंट में Samsung Galaxy A73 5G स्मार्टफोन एक बेहतरीन विकल्प है जो हर दृष्टि से एक शानदार फोन होने वाला है। Galaxy A73 5G दो वैरिंयट में उपलब्ध है 128GB स्टोरेज 8MB रेम और 256GB और 8MB रेम के साथ। आइये जानते हैं Samsung Galaxy A73 5G के शानदार फीचर्स के ​बारे में।

Samsung Galaxy A73 5G का डिज़ाइन

सबसे पहले बात करते हैं Galaxy A73 5G की डिज़ाईन की। फोन का डिज़ाईन काफी बेहतर है लेकिन इसकी बिल्ट क्वालिटी काफी अच्छी नहीं है क्योंकि इस फोन का बैक कवर प्लास्टिक का दिया गया है जो देखने से ही प्लास्टिक का लगता है। यदि आप बिना किसी एक्सटर्नल कवर के साथ फोन को प्रयोग करेंगे तो निश्चित तौर पर फोन का असली बैक ​कवर घिस सकता है और इसके रंग में भी कमी आ सकती है।

फोन की बॉडी प्लास्टिक की है लेकिन इसे मैटेलिक लुक देने का प्रयास किया गया है। बॉडी की लेफ्ट साईड को खाली रखा गया है जबकि राइट साईड में वाल्यूम राकर्स और पावर बटन दिये गए है जो साधारण क्वालिटी के दिखाई देते हैं।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

Samsung Galaxy A73 5G के नीचे की ओर टाइप सी चार्जर, माइक्रोफोन और स्पीकर दिऐ गये हैं और फोन के उपर की ओर प्राइमरी माइक्रोफोन और सिम कार्ड का स्लॉट मिल जाता है। फोन के चारों कोने गोल हैं जो एक अच्छा लुक प्रदान करता है। सैमसंग ने Samsung Galaxy A73 5G को काफी हैंडी और हल्का बनाने का प्रयास किया है फिर भी इसका वजन 181 ग्राम है। फोन की पकड़ आसान है।

Galaxy A73 5G का डिस्पले

अब बात करते हैं Samsung Galaxy A73 5G की डिस्पले की। इस फोन में एक मिडियम या यू कहें कि मिडियम से थोड़ा ज्याद बड़ा डिस्पले दिया गया है जिसका साईज़ 6.7 इंच, Full HD+ Super AMOLED है। स्क्रीन की सुरक्षा के लिए इसमें गोरिल्ला ग्लास 5 का सपोर्ट दिया गया है साथ ही डिस्पले का रिफ्रेश रेट 120Hz है जो कि एक अच्छी बात है।

स्क्रीन का रिजाल्यूशन भी काफी इंप्रेसिव है जो 1,080 x 2,400 पिक्सल है। फोन के डिस्पले को लेकर आपको किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होने वाली है। स्क्रीन की ब्राइटनेस (800 Nits) भी खासी शानदार है जिसको आप धूप में भी आसानी से देख सकेगें। HDR कंटेट को स्ट्रीम कर सकेंगे। हम इसकी डिस्पले को 5 में से 5 की स्टार रेटिंग देते हैं।

Samsung Galaxy A73 5G का प्रोसेस्सर

जहां तक Galaxy A73 5G के प्रोसेस्सर की बात है तो इसमें Qualcomm Snapdragon 778G का शानदार प्रोसेस्सर दिया गया है लेकिन आप इसकी तुलना Snapdragon 888 प्रोसेस्सर से नहीं करें। इस फोन में LPDDR4x RAM और UFS 2.2 की स्टोरेज दी गई है। हमारे रिव्यू के अनुसार ये फोन रोजमर्रा के काम में आपको बिल्कुल भी निराश नहीं करेगा।

फोन की BGMI को HDR ग्राफिक्स और Ultra FPS सेटिंग पर भी यूज़ किया सकता है जिसमें आप कई तरह की अन्य गेम्स का आनंद ले पाएंगे लेकिन आपको बता दें कि ये फोन गेमिंग फोन नहीं है। फोन, यूज़ करते वक्त थोड़ा गर्म भी होता है जो कि सामान्य है।

यदि आप किसी गेमिंग फोन की तलाश में हैं तो आप Asus का ROG 6 Pro को देख सकते हैं जो आपके गेमिंग एक्सपीरियंस को शानदार बना सकता है।

Samsung Galaxy A73 5G में आपको किसी प्रकार का लैग भी देखने को नहीं मिलेगा साथ ही आप इस फोन में आवश्यकता अनुसार स्टोरेज को भी बढ़ा सकते हैं जो कि बहुत ही बढ़िया फीचर है। ये फोन Android 12 पर बेस्ड One UI 4.1 पर काम करता है। परफार्मेंस के नाम पर ये फोन आपको निराश नहीं करेगा, हां इसकी कीमत के अनुसार कुछ अन्य कंपनी के समार्टफोन भी उपलब्ध है जिन्हे आप देख सकते हैं।

Sponsored Ad

फोन को 4 साल तक सॉफ्टवेयर अपडेट मिल रहा है और 5 साल तक रेगुलर सिक्योरिटी अपडेट्स भी मिलते रहेंगे।

सैमसंग गैलेक्सी A73 5G का कैमरा

अब बात करते हैं फोन के कैमरे के बारे में जिसके बारे में जानेने के लिए अधिकतर यूज़र्स लालायित रहते हैं। फोन के पीछे क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है जिसका प्राइमरी कैमरा 108MP का है, 12MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस और 5MP के दो लैंस दिये गये हैं। मैक्रों लैंस और डेप्थ सेंसर की परफारर्मेंस शानदार है। आप चाहे तो दिन या रात में फोटो क्लिक कर सकते हैं, दोनों ही समय शानदार फोटो कैप्चर होती हैं।

Samsung Galaxy A73 5G

इसके कैमरे की एक ओर खासियत है कि इसमें आपको OIS (Optical Image Stabilization) का सपोर्ट भी मिलता है जो एक मंहगे और शानदार फोन में होता है। हिलते डुलते या झटके खाते हुए भी, विडियो रिकॉडिंग के समय ये OIS तकनीक स्टेबल और स्मूद विडियो रिकॉर्ड करती है।

इसके कैमरे से Ultra HD विडियो रिकॉर्डिंग 30FPS पर की जा सकती है। फोन का फ्रंट कैमरा भी 32MP का दिया गया है जिससे फोटो के अलावा विडियो भी रिकॉर्ड की सकती है।

सैमसंग गैलेक्सी A73 5G की बैटरी

अब बात करते हैं फोन की बैटरी की तो इसमें 5000mAh की बड़ी बैटरी सपोर्ट दिया गया है जिसे 25 वॉट के फास्ट चार्जर से चार्ज किया जा सकता है। एक बड़ी बैटरी होने के कारण 25 वॉट का चार्जर थोड़ा कम है जिसके कारण बैटरी चार्ज होने में समय ज्यादा लग सकता है।

फोन में स्टीरियो, डूअल स्पीकर दिये गऐ हैं आवाज़ की आउटपुट एवरेज है, ज्यादा नहीं है। स्पीकर की साउंड में किसी तरह की डिस्टरबेंस नहीं है। फोन की कॉल कनेक्टीविटी भी अच्छी है आपको इसके लिए निराश नहीं होना पड़ेगा। फोन को अनलॉक करने के लिए फिंगरप्रिंट स्कैन, फोन की स्क्रीन पर ही दिया गया है। स्क्रीन टच पर आपको बढ़िया वाईब्रेशन भी मिलता है।

Galaxy A73 5G की कीमत

Galaxy A73 5G, फीचर्स के अनुसार एक बेहतरीन फोन है जिसमें शानदार डिस्पले के साथ एक दमदार कैमरा सैटअप दिया गया है परंतु इसकी बिल्ट क्वालिटी आपको थोड़ा निराश कर सकती है फिर भी कीमत की दृष्टि से फोन एवरेज से थोड़ा उपर है। बात करें इसकी कीमत की तो Samsung Galaxy A73 5G की कीमत 41,999 है। इस कीमत पर यदि इसमें प्रोसेस्सर थोड़ा ओर अच्छा होता तो ये निश्चित तौर पर शानदार डिवाइस साबित हो सकता था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.