दिल्ली के मंडी हाउस संकल्प यात्रा का नारा, “संविधान से चलेगा देश, जिहाद से नहीं”

0

नई दिल्ली, पिछले कुछ दिन, देश में धार्मिक कट्टरता को मानने वाले कुछ लोगों द्वारा उथल पुथल बनी रही है। पिछले दिनों, देश में कुछ नृशंस हत्याओं को अंजाम दिया गया जिसमें उदयपुर और अमरावती की घटनाऐं विशेष रही हैं। इन्ही घटनाओं के विरोध में आज दिल्ली के मंडी हाउस में विश्व हिंदू परिषद और अन्य धार्मिक संगठनों द्वारा संकल्प मार्च (Sankalp Yatra Delhi) का आयोजन किया गया है। ये संकल्प मार्च दिल्ली के मंडी हाउस से जंतर मंतर तक जाऐगा।

संकल्प मार्च में कपिल मिश्रा

Sponsored Ad

विश्व हिंदू परिषद के आव्हान पर परिषद के कार्यकर्ता दिल्ली में एकत्र हुए जिसमें भारतीय जनता पार्टी के नेता कपिल मिश्रा भी शामिल हुए। एक सवाल के जवाब में ​कपिल मिश्रा ने कहा कि कानून और सविंधान की रक्षा के लिए हिंदू समाज आज बाहर निकला है। देश में कानून व्यवस्था खराब करने वालों के लिए कोई जगह नहीं है।

हम सब देश की कानून व्यवस्था को बचाने के लिए शांतिपूर्ण तरीके से सड़कों पर निकले हैं, ये उनके लिए एक संदेश है जो देश में जिहाद फैलाने की कोशिश कर रहे हैं।

इस संकल्प यात्रा (Sankalp Yatra Delhi) का नेतृत्व केंद्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार कर रहे हैं और यात्रा में देश के संत, पुजारी, सेवानिवृत जज एवं प्रशासनिक अधिकारी भी हिस्सा ले रहे हैं। बता दें, संकल्प यात्रा को लेकर विश्व हिंदू परिषद ने सम्पूर्ण हिंदू समाज को यात्रा में शामिल होने का आव्हान किया था। यात्रा में किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी न हो इसके लिए ​आसपास के क्षेत्रों में भारी पुलिसबल एवं अर्धसैनिक बलों को भी तैनात किया गया है।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

​कपिल मिश्रा द्वारा 1 करोड़ की मदद

आपको बता दें, बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने कन्हैयालाल की पत्नी के बैंक अकाउंट में 1 करोड़ रूपये मदद के तौर पर ट्रांसफर भी किये थे। कपिल मिश्रा ने ये धनराशि लोगों द्वारा जुटाई थी। इस मदद से पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी 51 लाख रूपये का चैक परिवार के नाम जारी किया था।

ट्रेफिक पुलिस एडवाइज़री

विहिप की संकल्प यात्रा (Sankalp Yatra Delhi) के मद्देनज़र पुलिस ने यात्रा के दौरान आवश्यकतानुसार पुलिसबल की तैनाती की। दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये हैं। जानकारी के लिए बता दें कि ट्रेफिक पुलिस की ओर से कोई एडवाज़री जारी नहीं की गई ​है फिर भी पुलिस ने मंडी हाउस और जंतर मंतर के मार्गों का इस्तेमाल नहीं करने को कहा है।

विहिप द्वारा जारी हैल्पलाईन नम्बर

शनिवार, सुबह 10 बजे से ही मंडी हाउस में भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी। विहिप ने धर्म के आधार पर किसी भी प्रकार की प्रताड़ना के खिलाफ एक हेल्पलाइन नम्बर भी जारी किया है। इस नम्बर का इस्तेमाल करते हुए कोई भी व्यक्ति सहायता प्राप्त कर सकता है। विश्व हिंदू परिषद से जुड़े बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा मदद की जाऐगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.