Ind vs Eng T20: हार्दिक पांड्या के पास रविन्द्र जडेजा से आगे निकलने का मौका

0

नई दिल्ली, हार्दिक पांड्या इन दिनों गजब की फार्म में चल रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ (Ind vs Eng T20) खेली जा रही T20 मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में भी हार्दिक पांड्या ने अपनी बल्लेबाज़ी और गेंदबाज़ी दोनों से दर्शकों का दिल ​जीत लिया।

पहले T20 मैच में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत ने इंग्लैंड (Ind vs Eng T20) से पहला मैच 50 रनों के भारी अंतर से जीता जिसके हीरो रहे हार्दिक पांड्या। उन्होने 33 गेंदों का सामना करते हुए 51 रनों की ताबड़तोड़ी पारी खेली थी और बाद में गेंदबाज़ी करते हुए 4 विकेट भी अपने नाम किये।

Sponsored Ad

हार्दिक ने अपनी पारी में 6 चौके और 1 छक्का भी लगाया। इस शानदार पारी की बदौलत उन्हे प्लेयर आफ द मैच भी चुना गया। यदि उनका ये फॉर्म दूसरे T20 में चला तो भारत इस श्रृंखला को अपने नाम कर लेगा।

रविन्द्र जडेजा से आगे निकलने का मौका

शनिवार, 9 जुलाई को दूसरा T20 मैच खेला जाना है ऐसे में हार्दिक पांड्या के पास रविन्द्र जडेजा से आगे निकलने का मौका होगा। आपको बता दें कि T20 क्रिकेट में हार्दिक पांड्या अब तक 47 विकेट अपने नाम कर चुके हैं और शानदार प्रदर्शन के चलते ये उम्मीद लगाई जा रही है कि हार्दिक T20 में अपने 50 विकेट, इस मैच में ही पूरे कर सकते हैं।

जहां तक रविन्द्र जडेजा की बात ​करें तो उन्होने 58 T20 मैचों में 48 विकेट लिऐ हैं और हार्दिक को उनसे आगे निकलने के लिए मात्र 2 विकेट की आवश्यकता होगी। बता दें जिस प्रकार हार्दिक फॉर्म में हैं उससे तो यही लगता है कि वे इस पड़ाव को आसानी से पार कर लेंगे। इंग्लैंड के खिलाफ (Ind vs Eng T20) पहले T20 में उन्होने 33 रन देकर 4 विकेट लिये थे जो हार्दिक पांड्या का T20 का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज़ी प्रदर्शन रहा।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

जानकारी के लिए बता दें कि भारत की ओर से T20 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ों में पहले स्थान पर हैं युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) जिन्होने 61 मैचों में 77 विकेट लिये हैं।

आयरलैंड को किया था क्लीनस्वीप

gadget uncle desktop ad

हार्दिक पांड्या का शानदार फॉर्म बरकरार है। भारतीय ​टीम ने एकदिवसीय श्रृंखला में पाड्या की कप्तानी में आयरलैंड को क्लीन स्वीप किया था। तीन मैचों में आयरलैंड एक भी मैच नहीं जीत सका था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.