Aamir vs Akshay: एडवांस बुकिंग को लेकर ‘लाल सिंह चड्ढा’ और ‘रक्षाबंधन’ में किसने मारी बाज़ी

0

मुंबई, सोशल मीडिया पर भारी आलोचना झेलने के वाबजूद आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’, एडवांस बुकिंग के मद्देनज़र, अक्षय कुमार की ‘रक्षाबंधन’ से आगे निकल गई है। दोनों सुपर स्टार (Aamir vs Akshay) की फिल्मों को रिलीज़ होने में अब एक हफ्ते का ही वक्त बचा है। दोनों फिल्में राखी के त्यौहार पर, 11 अगस्त 2022 को रिलीज़ होने जा रही हैं।

काफी समय बाद ऐसा देखने को मिल रहा है, जब किन्ही 2 सुपर स्टार की फिल्में एक ही दिन बॉक्स ऑफिस पर एक दूसरे से आगे निकलने की कोशिश करेंगी। रिलीज़ के बाद किस फिल्म को दर्शकों का ज्यादा प्यार मिलता है ये तो फिल्म रिलीज़ के बाद ही पता चलेगा, लेकिन रिलीज़ से पहले दोनों फिल्मों की एडवांस बुंकिग को देखते हुए कुछ अंदाज़ा तो अवश्य ही लगाया जा सकता है।

Sponsored Ad

एडवांस बुकिंग में कौन निकला आगे (Aamir vs Akshay)

आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ और अक्षय की ‘रक्षाबंधन’ की एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है। दोनों ही सुपर स्टार्स (Aamir vs Akshay) के फैंस जानना चाहते होंगे कि आखिर किस फिल्म की एडवांस बुकिंग ज्यादा हुई है तो आइये जान लेते हैं।

मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर की काफी लंबे से कोई फिल्म नहीं आई है इसलिए भी आमिर के फैंस में ज्यादा बेसब्री दिखाई दे रही हैं इसके विपरीत अक्षय कुमार हर साल (Aamir vs Akshay) अपनी कई फिल्में लेकर आते ही रहते हैं। आमिर की आखिरी बॉलीवुड फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दुस्तान’, 8 नवम्बर 2018 को रिलीज़ हुई थी और ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन भी इस फिल्म को नहीं बचा सके।

‘लाल सिंह चड्ढा’ निकले आगे

Sponsored Ad

Sponsored Ad

खैर आपको बता दें कि आमिर की ‘Lal Singh Chaddha’ एडवांस बुकिंग के मामल में अक्षय की ‘Raksha Bandhan’ से आगे निकल गई है। सोशल मीडिया पर फिल्म Lal Singh Chaddha के बॉयकॉट की मांग काफी ज़ोरों पर है लेकिन आमिर के फैंस पर इसका कोई असर दिखाई नहीं दे रहा है। फिल्म रिलीज़ भी नहीं हुई है और इसे दर्शकों का प्यार अभी से मिलना शुरू भी हो गया है। ‘लाल सिंह चड्ढा’ ने अभी तक 65 लाख रूपये की एडवांस बुकिंग कर ली है जिसमें अकेले मुंबई से ही 12.27 लाख का कलैक्शन है।

‘रक्षाबंधन’ की कलैक्शन 20 लाख रूपये कम

इसके विपरीत अक्षय कुमार की ‘रक्षाबंधन’ ने 47 लाख की एडवांस बुकिंग की है जो ‘लाल सिंह चड्ढा’ से 20 लाख रूपये कम है। फिलहाल दोनों फिल्मों की रिलीज़ (Aamir vs Akshay) को अभी 1 हफ्ता बचा है। अक्षय कुमार की इस साल ये तीसरी रिलीज़ है, इससे पहले अक्षय की ‘बच्चन पांडे’ और ‘सम्राट पृथ्वीराज’ बॉक्स ऑफिस पर कुछ धमाल नहीं कर सकी। ऐसी स्थिति में अक्षय अपनी तीसरी फिल्म को लेकर कोई समझौता नहीं करना चाहते हैं और वे इसे लेकर लगातार प्रमोशन कर रहे हैं।

जानकारी के लिए बता दें, एडवांस बुकिंग के आधार पर किसी फिल्म का आंकलन नहीं किया जा सकता। रिलीज़ के बाद ही दोनों फिल्म (Aamir vs Akshay) की असलियत दर्शकों के सामने आएगी और शरूआती रूझान बदल भी सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x