Ind vs Eng Women T20: भारतीय महिला क्रिकेट टीम इतिहास रचने के करीब, आज महत्वपूर्ण मुकाबला

0

नई दिल्ली, कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 (CWG 2022) में भारत की महिला क्रिकेट टीम पहली बार शिरकत कर रही है और पहले ही कॉमनवेल्थ में भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पास इतिहास रचने का भी मौका है। कॉमनवेल्थ गेम्स में टीम की शुरूआत ही हार के साथ हुई थी जिसमें भारतीय महिलाओं को ऑस्ट्रेलिया की महिलाओं के विरूद्ध हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन टीम ने हिम्मत नहीं हारी और अपने अगले मैचों को जीत कर सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब हुई। भारतीय टीम आज, इंग्लैंड के खिलाफ (Ind vs Eng Women T20) सेमीफाइनल मैच खेल रही है।

बारबडोस पर जीत के बाद अब इंग्लैंड से सामना (Ind vs Eng Women T20)

Sponsored Ad

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया से मैच हारने के बाद अपने अगले मैच एक के बाद एक, जीत लिये जिसमें टीम ने बारबाडोस को 100 रनों के बड़े अंतर से हराया और पाकिस्तान को भी बहुत करारी हार दी। टीम ने पाकिस्तान को 8 विकेट से रौंद दिया था। भारतीय टीम ने 3 मैचों से 4 अंक प्राप्त किये और टीम, ग्रुप A में दूसरे स्थान पर रही।

इस प्रकार ग्रुप B में इंग्लैंड की टीम ने 3 मैचों से 6 अंक प्राप्त किये और टीम ने अपने ग्रुप में शीर्ष स्थान प्राप्त किया। सभी टीमें अपने अपने लीग मैच पूरा कर चुकी हैं। आज (6 अगस्त) महिला क्रिकेट प्रतियोगिता के पहले 2 सेमीफानल मैच खेले जाऐंगे, जिसमें पहले मैच में भारत की टीम का मुकाबला इंग्लैंड (Ind vs Eng Women T20) से होगा।

पहला सेमीफानल भारत बनाम इंग्लैंड

पहली बार कॉमनवेल्थ खेल रही भारतीय महिला क्रिकेट टीम के सेमीफानल मैच के मद्देनज़र हौंसले बुलंद हैं टीम इस मैच को हर कीमत पर जीतना चाहेगी। यदि टीम सेमीफाइनल जीत लेती है तो भारत की झोली में एक ओर मैडल पक्का हो जाएगा। कप्तान हरमनप्रीत कौर, टीम का नेतृत्व शानदार तरीके से कर रही हैं और उन्हे इस मैच में जीत की उम्मीद है। बात करें भारतीय बल्लेबाज़ी की तो स्मृति मंधाना गजब की फॉर्म में हैं। उन्होने पाकिस्तान के खिलाफ 63 रनों की नाबाद पारी खेली थी। स्मृति के अलावा जेमिमा भी शानदार फॉर्म में हैं जिन्हे देखकर लगता है कि टीम इंग्लैंड को आसानी से परास्त कर सकती है।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

बल्लेबाज़ी के साथ गेंदबाज़ी का भी जिक्र जरूरी है। गेंदबाज़ी में रेणुका सिंह ठाकुर ने अपनी बॉलिंग से सबको चकित कर दिया है। इसके साथ स्नेह राणा और राधा यादव ने कमाल की गेंदबाज़ी की है। यदि आप आज का मैच लाइव देखना चाहते हैं तो आपको इसके बारे में भी जानकारी दे देते हैं।

मैच का समय और लाइव स्ट्रीमिंग

भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng Women T20) के बीच पहला सेमीफाइनल आज, शनिवार 6 अगस्त को 3.30 बजे से खेला जाएगा। मैच को लाइव देखने के लिए आप सोनी टेन नेटवर्क पर जा सकते हैं। सोनी टेन 1, सोनी टेन 2, सोनी टेन 3, सोनी टेन 4 और इसके अलावा आप मैच की लाइव स्ट्रीमिंग Sony Liv App पर भी देख सकेंगे।

दूसरा सेमीफाइनल ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच आज, 6 अगस्त रात्रि 10.30 बजे खेला जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.