एशिया ​कप में ही Virat Kohli ने बनाया था अपना व्यक्तिगत टॉप स्कोर, क्या दोहरा पाएंगे वही परफॉर्मेंस

0

नई दिल्ली, संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में इसी महीने 27 अगस्त से शुरू होने वाले एशिया कप के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषण हो चुकी है। रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद है। अपनी फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली (Virat Kohli) को टीम में जगह दी गई है जो उनके लिए अपनी खराब फॉर्म से बाहर आने का मौका होगा। उम्मीद है विराट कोहली एशिया कम में अपनी खोई फॉर्म को प्राप्त कर लेंगें। हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि एशिया कप में ही विराट कोहली ने अपने जीवन का सबसे बड़ा स्कोर बनाया था।

पाकिस्तान के विरूद्ध Virat Kohli की 183 रनों की पारी

Sponsored Ad

2012 के एशिया कप में Virat Kohli ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार 183 रनों की पारी खेली थी जो उनका वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत को 330 रनों का लक्ष्य दिया था जिसका पीछा करते हुए भारत ने इस लक्ष्य को विराट की शानदार पारी की बदौलत आसानी से पा लिया था और उन्होने मैन ऑफ द मैच का खिताब भी प्राप्त किया था। इस बेहतरीन पारी के बारे में पूर्व ऑस्ट्रेलियन क्रिकेटर डीन जोन्स ने तो इसे क्रिकेट की महान पारियों में से एक कहा था।

फॉर्म वापस पाने का मौका

विराट कोहली (Virat Kohli) विश्वस्तरीय बल्लेबाज़ों में से एक हैं और कई रिकॉर्ड भी उनके नाम हैं। विराट ने भारत को कई मैच जिताऐं हैं लेकिन पिछली कुछ सीरीज़ में विराट का बल्ला खामोश रहा है जिसके ​चलते उन्हे कई फैंस की आलोचनाओं को भी झेलना पड़ा था। विराट के पक्ष में कई जानेमाने क्रिकेटरों ने भी उनका साथ ​दिया और कहा कि बुरा वक्त है निकल जाएगा। विराट एक बार फिर 2022 के ​एशिया कप T20 के लिए तैयार हैं और इस बार फैंस को पूरी उम्मीद है कि वे अपनी फॉर्म वापस पा लेंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि T20 क्रिकेट फॉरमेट में विराट के खाते में अभी तक एक भी 100 नहीं आया है जबकि कप्तान रोहित शर्मा 4 T20 सेंचुरी के साथ विश्व में पहले स्थान पर हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.