Smartphone के बाद अब Smart Washing Machine भी, मिलेगा Google-Alexa का सपोर्ट

0 30

Samsung ने भारत में अपनी AI बेस्ड Smart Washing Machine को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस मशीन में हिन्दी और अंग्रेजी दोनों ही यूज़र इंटरफेस का इस्तेमाल किया है। सैमसंग ने इसमें अपनी खास तकनीक EcoBubble और QuickDrive टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है। कंपनी का दावा है कि इन टेक्नोलॉजी की वजह से मशीन कपड़ों की 45 प्रतिशत अधिक केयर करने के साथ, समय और बिजली दोनों को बचाने में मदद करती है।

Artificial Intelligence (AI) मशीन के फीचर्स

Samsung कंपनी ने इस नई Smart Washing Machine को 21 वेरिएंटस में निकाला है और सभी में ही AI यूज़र इंटरफेस का इस्तेमाल किया है। Artificial Intelligence, यूज़र की कपड़े धोने की आदत को समझ कर उसे याद कर लेता है और सबसे अधिक इस्तेमाल की जानी वाली धुलाई की सलाह देता है। इस Smart Washing Machine में IoT (Internet of Things) का इस्तेमाल किया गया है जिसकी वजह से मशीन को Samsung के डिवाइस जैसे कि गेलेक्सी स्मार्टफोन, सैमसंग स्मार्ट टी.वी, फॅमिली हब रेफ्रिजरेटर और साथ ही Alexa और Google Home जैसे डिवाइस से भी जोड़ा जा सकता है।

samsung smart washing machine

कंपनी ने इस Smart Washing Machine में Laundry Planner तकनीक का भी इस्तेमाल किया है जिससे यूज़र धुलाई खत्म करने का समय निर्धारित कर सकते है। साथ ही कंपनी ने इसमें Laundry Recipe टेक्नोलॉजी को भी डाला है जिससे यूज़र, अगर मशीन को कपड़े का रंग, कपड़े का प्रकार और गंदगी की मात्रा जैसी जानकारियां देता है तो मशीन उसी के आधार पर यूज़र को बता देती है कि किसी कपड़े को अच्छी धुलाई देने के लिए कितनी बार धोना ज़रूरी है।

Samsung India का दावा

कंपनी का कहना है कि उन्होंने खास तौर पर इंडिया के लिए ही इस मशीन में 2,000 Wash Combinations और कॉटन, सिल्क और वुलन जैसे कपड़ों के लिये 2.8 मिलियन टाइप का डाटा डाला है जिसे Samsung के स्मार्ट डिवाइस के साथ कंट्रोल किया जा सकता है। Samsung India कंपनी के Senior Vice President ने दावा किया है कि उन्हें इस बात का पूरा भरोसा है कि सैमसंग इस साल वाशिंग मशीन के सेग्मेंट में No. 1 प्लेयर बन जाएगी।

Samsung Smart Washing Machine की कीमत

सैमसंग की इस Artificial Intelligence बेस्ड Smart Washing Machine की कीमत कुल ₹35,400 है। यह स्मार्ट वाशिंग मशीन फिलहाल Amazon India, Flipkart और Samsung official online store पर उपलब्ध है। कंपनी ने इस मशीन के लिए EMI ऑप्शन भी उपलब्ध किया है जिसे आप ₹990 की EMI पर भी ले सकते है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.