NZ vs PAK : T20 में पाकिस्तान के मोहम्मद रिज़वान ने बनाया रिकॉर्ड

0

तीन T20 मैच और दो टेस्ट सीरीज़ के लिए न्यूज़ीलैंड दौरे पर गई पाकिस्तानी क्रिकेट टीम तीसरा T20 जीतने के बाद भी सीरीज़ 2—1 से हार गई।

18 और 20 दिसंबर को खेले गऐ पहले दोनों T20 मैच न्यूज़ीलैंड ने जीते। मंगलवार 22 दिसंबर को खेले गऐ तीसरे T20 मैच में पाकिस्तान ने न्यूज़ीलैंड को 4 विकेट से हराकर सीरीज़ हारने का अंतर थोड़ा कम किया।

Sponsored Ad

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी न्यूज़ीलैंड की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 173 रन बनाये। न्यूज़ीलैंड की ओर से डेवोन कोनवे ने सर्वाधिक 63 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान की ओर से फहीम अशरफ सबसे सफल गेंदबाज़ रहे उन्होने 20 रन देकर 3 विकेट लिऐ।

जवाब में पाकिस्तान की टीम ने 2 गेंद शेष रहते 6 विकेट खोकर 177 रन बनाये। पाकिस्तान की ओर से पारी के हीरो रहे विकेट कीपर मोहम्मद रिज़वान जिन्होने 59 गेंदों में 3 छक्के और 10 चौके की मदद से 89 रनों की शानदार पारी खेली।

मोहम्मद रिज़वान की रिकॉर्ड पारी

अपने शानदार खेल के बदौलत मोहम्मद रिज़वान ने एक रिकॉर्ड भी ​स्थापित किया। लक्ष्य का पीछा करते हुए Mohammad Rizwan ने विकेट कीपर—बल्लेबाज होते हुए सबसे ज्यादा रनों की पारी खेली। उन्होने विकेट कीपर बल्लेबाज़ सरफराज़ अहमद की 89 रनों की नाबाद पारी की बराबरी भी की, जो उन्होने स्कॉटलैंड के खिलाफ बनाऐ ​थे।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

Twitter : @IamIsrarHashmi

मोहम्मद रिज़वान और सरफराज़ अहमद के बाद टिम सेफ़र्ट ऐसे विकेट कीपर बल्लेबाज़ हैं जिन्होने लक्ष्य का पीछा करते हुए 84 रनों की नाबाद पारी खेली है।

न्यूज़ीलैंड ने टी—20 सीरीज़, शुरूआती दो मैच जीत कर पहले ही अपने नाम कर ली थी। न्यूज़ीलैंड ने पहला मैच 5 विकेट से और दूसरा मैच 9 विकेट से जीता था। तीसरे और अखिरी T20 में केन विलियमसन टीम में वापस आए परन्तु 1 रन ही बना सके।

T20 सीरीज़ के बाद 26 दिसंबर 2020 से टेस्ट सीरीज़ का आग़ाज होने जा रहा है। पहला मैच Mount Maunganui के ओवल मैदान में और दूसरा टेस्ट मैच 3 जनवरी 2021 से Christchurch में खेला जाऐगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.