क्या खास है “Wonder Woman 1984” में | 4 भाषाओं में हुई रिलीज़

0 245

दुनियाभर में बहुप्रतिक्षित हॉलीवुड फिल्म “वंडर वूमन 1984”, 24 दिसंबर 2020 को पूरे भारतवर्ष में रिलीज़ हो गई। भारत में फिल्म को 4 भाषाओं इंगलिश, हिन्दी, ​तमिल और तेलूगु में रिलीज़ किया गया है। कोरोना काल में रिलीज़ होने वाली ये सबसे ​बड़ी फिल्म है।

रिलीज़ के साथ ही हम लेकर आए हैं “Wonder Woman 1984” का हिन्दी रिव्यू। ये फिल्म 2017 में रिलीज़ हुई वंडर वूमन का ही सीक्वल है। जिस तरह 2017 में रिलीज़ हुई फिल्म ने पूरी दुनिया के बॉक्स आफिस पर धमाल मचाया था उम्मीद है वंडर वूमन 1984 भी इसी तरह का धमाल मचायेगी।

फिल्म के लीड रोल में हैं डायना प्रिंस (Gal Gadot). ये कहानी है डायना प्रिंस की जो Washington DC के एक इंस्टीट्यूट में वरिष्ठ मानव विज्ञानी हैं। फिल्म की कहानी पिछली ​फिल्म की कहानी से बिल्कुल अलग है लेकिन कहानी के केन्द्र में वंडर वूमन एक बार फिर दुनिया की रक्षा करते हुए दिखाई देंगी।

कहानी में मोड़ तब आता है जब बारबरा मिनर्वा (क्रिस्टन वाईग) आर्कियोलॉजिस्ट अनुसंधान केंद्र में उनकी टीम में शामिल होने आती है। वो डायना प्रिंस की तरह बनने की कोशिश करने लगती हैं और यहीं से शुरू होती है फिल्म की असली कहानी। उसके बाद आपको ऐसे टर्न देखने को मिलेंगे जो आपको कुर्सी से बांधे रखेंगें।

Patty Jenkins का निर्देशन कमाल का है इस बार फिल्म की कहानी पर भरपूर काम किया गया है। फिल्म का म्यूज़िक और स्क्रीनप्ले इस तरह डिज़ाइन किया गया है जो फिल्म को पूरी तरह से सूट करता है।

फिल्म रोमांच से भरपूर है। यदि आप सूपर हीरो फिल्मों के शौकीन हैं तो यकीनन ये आपके लिए मनोरंजन का कम्पलीट पैकेज साबित होगी। फिल्म के दमदार एक्शन सीन खासकर बच्चों को रोमांचित कर देंगे।

“वंडर वूमन 1984”, 4 भाषाओं मे रिलीज़

वंडर वूमन 1984 की समय सीमा 2 घंटे 31 मिनट है और इसे भारत में 4 भाषाओं में रिलीज़ किया गया है आप इंगलिश, हिन्दी, ​तमिल और तेलूगु में फिल्म का आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा फिल्म को 2D, 4DX, MX4D, 2D SCREEN X, IMAX 2D में रिलीज़ किया गया है।

फिल्म को बनाने में कितनी मेहनत की गई है ये तो आप इसे सिल्वर ​स्क्रीन पर देख कर ही समझ पाऐंगे। बॉक्स आफिस पर फिल्म कितना धमाल मचा पाती है इसके लिए थोड़ा इंतजार करना होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.