झूलन गोस्वामी ने की लिन फुलस्टोन की बराबरी, विश्वकप क्रिकेट में चटकाऐ सबसे ज्यादा विकेट

0

Jhulan Goswami Equals Lyn Fullstone: महिला विश्वकप क्रिकेट ICC Women’s World Cup 2022 में भारत की तेज़ गेंदबाज़ झूलन गोस्वामी ने ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाज़ लिन फुलस्टोन की बराबरी कर ली है। गुरूवार को मेज़बान न्यूजीलैंड के विरूद्ध खेले गये एक मैच में झूलन गोस्वामी ने 1 ही विकेट लिया और इसी एक विकेट के साथ विश्वकप क्रिकेट में उनके 39 विकेट हो गऐ जो ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाज़ लिन फुलस्टोन के 39 विकेट के बराबर है। (Jhulan Goswami Equals Lyn Fullstone)

Jhulan Goswami Equals Lyn Fullstone

Sponsored Ad

ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाज़ लिन फुलस्टोन का क्रिकेट ​करियर 1982 से 1988 तक ही था। हैमिलटन में न्यूजीलैंड के खिलाफ गेंदबाज़ी करते हुए उन्हे पारी के अन्त में यह 1 विकेट मिला। झूलन ने आखिरी ओवर में न्यूज़ीलैंड की विकेट कीपर को क्लीन बोल्ड कर दिया और उन्होने लिन फुलस्टोन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। (Jhulan Goswami Equals Lyn Fullstone)

विश्वकप क्रिकेट 2022 में टीम इंडिया ने अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेला था और इस मैच को भारत ने 107 रनों से जीता। इस मैच में झूलन गोस्वामी ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 26 रन देकर 2 विकेट लिये थे। झूलन ने 2005 से 5 महिला विश्वकप क्रिकेट खेलते हुए 39 विकेट अपने नाम किये हैं। भारत को अभी और भी मैच खेलने हैं और उम्मीद है कि झूलन गोस्वामी विश्वकप क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाली खिलाड़ी भी बन सकती हैं।

टॉस जीतकर फिल्डिंग का फैसला

आज 10 मार्च को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टॉस जीतकर भारत ने फिल्डिंग का फैसला किया। न्यूज़ीलैंड ने इस मौके को अच्छी तरह से भुनाया, टीम ने 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 260 रन बनाये और भारत को 261 रनों का लक्ष्य दिया। भारत की गेंदबाज़ी में पूजा वस्त्राकर ने सबसे ज्यादा विकेट लिऐ उन्होने 34 रन देकर 4 विकेट लिये।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

ये भी पढ़ें: Ind vs Pak पूजा वस्त्राकर और स्नेह राणा की शानदार बल्लेबाज़ी के चलते भारत ने पाकिस्तान को 107 रनों से रौंदा

बात करें न्यूजीलैंड की बल्लेबाज़ी की तो ऐमी सेट्टरर्थवेट ने 84 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से 75 रन बनाऐ और अमेलिया कर्र ने 64 गेंद खेलते हुए 5 चौकों की मदद से 50 रनों का योगदान दिया। खबर लिखे जाने तक भारतीय बल्लेबाज़ी चिंताजनक बनी हुई थी। भारत ने 25 ओवर में टोटल 70 रनों पर 3 विकेट गंवा दिये थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.