IndvPak: पूजा वस्त्राकर और स्नेह राणा की शानदार बल्लेबाज़ी के चलते भारत ने पाकिस्तान को 107 रनों से रौंदा

0

IndvPak: न्यूज़ीलैंड के बे ओवल, माउंट मौनगनाई (Bay Oval, Mount Maunganui) में खेले जा रहे महिला विश्वकप क्रिकेट 2022 में आज भारत ने पाकिस्तान को 107 रनों से रौंद दिया। भारत की ओर से पूजा वस्त्राकर और स्नेह राणा ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए पाकिस्तान को जीत के लिए 245 रनों का लक्ष्य दिया।

ICC Women’s World Cup Cricket में भारतीय टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया लेकिन भारत की शुरूआत अच्छी नहीं रही। शुरूआती बल्लेबाज़ी में स्मृति मंधाना और दीप्ती शर्मा को छोड़ कोई भी खिलाड़ी पाकिस्तान की गेंदबाज़ी के सामने नहीं टिक सका। पारी की ओपनिंग करते हुए स्मृति मंधाना ने 75 गेंदों पर 52 रनों की पारी खेली, उन्होने अपनी पारी में 3 चौके और 1 छक्का लगाया। दूसरे छोर पर ओपनिंग करने आई शेफाली वर्मा अपना खाता भी नहीं खोल सकीं और डायना बेग की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गई।

Sponsored Ad

भारतीय बल्लेबाज़ी लड़खड़ाई 114/6

तीसरे नम्बर पर आई दीप्ती शर्मा ने स्मृति के साथ मिलकर संघर्ष किया। दीप्ती शर्मा 40 के निजी स्कोर पर नशरा संधू के हाथों क्लीन बोल्ड हो गई और उसके बाद कोई भी बल्लेबाज़ कुछ खास नहीं कर सका। एक समय पर भारत के 114 रनों पर 6 विकेट गिर चुके थे। ऐसा लग रहा था कि भारत एक बड़ा स्कोर बनाने से वंचित रह जाऐगा।

पूजा वस्त्राकर और स्नेह राणा की शानदार बल्लेबाज़ी

6 विकेट गिरने के बाद पूजा वस्त्राकर और स्नेह राणा ने शानदार बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन किया और 7वीं विकेट के रूप में साझेदारी करते हुए भारतीय स्कोर में महत्वपूर्ण 122 रन जोड़े। पूजा वस्त्राकर ने 59 गेंदों का सामना करते हुए शानदार 67 रनों की पारी खेल कर भारतीय टीम को संकट से उबारा और उन्होने अपनी पारी में 8 चौके भी जमाए। दूसरे छोर से पूजा का साथ दिया स्नेह राणा ने जिन्होने 48 गेंदों पर 4 चौके की मदद से 53 रनों की शानदार पारी खेली और वे अन्त तक आउट नहीं हुई।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

पूजा वस्त्राकर और स्नेह राणा की बल्लेबाज़ी के चलते भारत ने 7 विकेट खोकर 244 रन का सम्मानजनक स्कोर हासिल करने में सफलता पाई और पाकिस्तान को जीत के लिए 245 रनों का लक्ष्य दिया। पाकिस्तान की ओर से नीदा डार और नशरा संधु ने 2-2 विकेट झटके। डायना बेग, अनम अमीन और फातिमा सना ने 1-1 विकेट लिया।

पाकिस्तान की खराब शुरूआत

gadget uncle desktop ad

245 रनों का लक्ष्य प्राप्त करने उतरी पाकिस्तान की टीम की शरूआत भी अच्छी नहीं रही। भारतीय गेंदबाजों ने शुरूआत से ही पाकिस्तानी बल्लेबाज़ों को बांधे रखा और 10 ओवर तक पाकिस्तान का रन रेट 2.20 रहा। 11वें ओवर में भारतीय गेंदबाज गायकवाड़ ने ओपनर ज़वेरिया खान को झूलन गोस्वामी के हाथों कैच करा कर पाकिस्तान को पहला झटका दे दिया।

शुरूआत में पाकिस्तान की टीम भारतीय गेंदबाज़ी के सामने जूझती नजर आई। 18वें ओवर में बिस्माह माहरूफ के रूप में पाकिस्तान को दूसरा झटका लगा। दीप्ती शर्मा ने 53 के टीम स्कोर पर बिस्माह को पवैलियन चलता किया।

अभी पाकिस्तान की टीम संकट से उबर भी नहीं सकी थी कि 58 के टीम स्कोर पर पाकिस्तान का तीसरा विकेट ओमईमा सोहैल के रूप में पवैलियन लौटा। ओमईमा 5 रन के निजी स्कोर पर स्नेह राणा के हाथों आउट हुईं। एक के बाद एक 70 के टीम टोटल पर पाकिस्तान ने 5 विकेट गंवा दिये।

इसके बाद तो जैसे विकेट की झड़ी ही लग गई। कोई भी बल्लेबाज़ भारतीय गेंदबाज़ी के समाने टिक नहीं सका और पूरी टीम 137 रन के टोटल पर सिमट गई। भारत ने ये मैच 107 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया। भारत की ओर से राजेश्वरी गायकवाड़ ने 31 रन देकर 4 विकेट झटके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x