India vs Australia: भारत दौरे से पहले ही ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में मची खलबली, 3 खिलाड़ी T20 श्रंखला से बाहर

0

नई दिल्ली, 20 सितंबर 2022 से भारत के खिलाफ शुरू होने वाली 3, T20 मैचों की सीरीज़ से पहले ही ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम में खलबली मच गई है। ऑस्ट्रेलिया की भारत (India vs Australia) के खिलाफ सीरीज़ से पहले ही उनके 3 टॉप क्रिकेटर चोटिल हो गऐ हैं जिसे लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम को काफी परेशानी होने वाली है जबकि अगले महीने से ही T20 विश्वकप क्रिकेट का आगाज़ भी होने वाला है। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर, भारत दौरे से पहले ही अपना नाम वापस ले चुके थे और अब ताज़ा खबर है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम से 3 अन्य खिलाड़ी भी चोटिल है और उन्हे टीम से हटना पड़ा है।

ऑस्ट्रेलिया के ये तीन खिलाड़ी हैं, तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क, मिचेल मार्श और मार्कस स्टोइनिस। तीनों क्रिकेटर ऑस्ट्रेलिया के मुख्य खिलाड़ियों में से एक हैं जिनकी अनुपस्थिति में टीम को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। बताया गया है कि इन 3 खिलाड़ियों के स्थान पर नाथन एलिस, डेनियल सैम्स और सीन एबॉट को टीम में जगह दी गई है।

Sponsored Ad

हटने वाले खिलाड़ियों को मामूली चोटें (India vs Australia)

देखा जाए तो ऑस्ट्रेलिया के ये तीनों खिलाड़ी, मिचेल स्टार्क, मिचेल मार्श और मार्कस स्टोइनिस टीम के लिए बहुत ही उपयोगी हैं और तीनों को केवल मामूली चोटें ही हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड, अक्तूबर महीने में शुरू होने वाले T20 विश्वकप के लिए कोई समझौता नहीं करना चाहता। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को भारत में 3 T20, तीन अलग-अलग शहरों में खेलने हैं (India vs Australia) और इन यात्राओं को देखते हुए बोर्ड ने तीनों खिलाड़ियों का आराम देने का फैसला किया है। ऑस्ट्रेलिया अपने T20 विश्वकप क्रिकेट का आगाज़ 22 अक्तूबर से न्यूज़ीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच से करेगा।

जिम्बाब्वे और न्यूजीलैंड पर हुए थे चोटिल

Sponsored Ad

Sponsored Ad

हाल ही में हुए जिम्बाब्वे और न्यूजीलैंड के दौरे के दौरान ही दो खिलाड़ी चोटिल हुए थे। मार्श और स्टोइनिस, उत्तरी क्वींसलैंड एकदिवसीय श्रृंखला खेलते हुए चोटिल हुए थे जबकि मिचेल स्टॉर्क टीम से तब बाहर हुए जब आज ही उनके घुटने का स्कैन किया गया

खबर है कि मैच फिनिशर के रूप में टिम डेविड को मार्कस स्टोइनिस की जगह टीम में शामिल किया जा सकता है। और मार्श की अनुपस्थिति के कारण टीम की बल्लेबाज़ी क्रम में बदलावा आने की संभावना है। अनुमान है कि स्टीव स्मिथ तीसरे नम्बर पर बल्लेबाज़ी के लिए उतर सकते हैं लेकिन तीसरे नम्बर पर एक ओर बल्लेबाज़ का नाम भी लिया जा रहा है जो कैमरॉन ग्रीन हैं। आरोन फिंच, डेविड वार्नर की अनुपस्थिति में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ी की शुरूआत कर सकते हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x