World Test Championship 2021-23 में अबतक Jasprit Bumrah ने लिये सबसे ज्यादा विकेट, पहले स्थान पर कब्जा

0

नई दिल्ली, भारतीय तेज़ गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) World Test Championship 2021-23 में अब तक सबसे ज्यादा विकेट लेकर पहले स्थान पर बने हुए हैं। टेस्ट चैम्पियनशिप 2021-23 के लिए आईसीसी (ICC) ने ताजा लिस्ट जारी की है जिसमें जसप्रीत बुमराह 45 विकेट लेकर पहले स्थान पर हैं। नई विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में जसप्रीत बुमराह ने 3 बार एक पारी में 5-5 विकेट लिये हैं जो तीन अलग श्रृंखलाओं और 3 अलग-अलग देशों से हैं।

45 विकेट लेकर पहले स्थान पर Jasprit Bumrah

Sponsored Ad

पिछले साल नॉटिंघम में इंग्लैंड के विरूद्ध, बुमराह ने कुल 9 विकेट लिये थे​ जिसमें 5/64 उनका बेस्ट था रहा था। उसके बाद उन्होने इसी साल जनवरी में केपटाउन में दक्षिण अफ्रीका के विरूद्ध भी 5 विकेट लिये थे।

Jasprit Bumrah ने तीसरी बार 5 विकेट इसी साल मार्च में श्रीलंका के खिलाफ लिये थे। बेंगलुरू में श्रीलंका के खिलाफ उन्होने, मात्र 24 रन देकर 5 विकेट लिऐ थे। बात करें उनकी बल्लेबाज़ी की तो, बुमराह (Jasprit Bumrah) ने एजबेस्टन में इंग्लैंड के खिलाफ बैटिंग करते हुए एक विश्व कीर्तिमान भी अपने नाम किया है, उन्होने इंगलिश गेंदबाज़ स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ही ओवर में 35 रन ठोक दिये जो टेस्ट क्रिकेट का सबसे ज्यादा रन देने वाला ओवर बन गया।

शाहीन अफरीदी दूसरे स्थान पर

पाकिस्तान का ये 21 वर्षीय तेज गेंदबाज टेस्ट चैम्पियनशिप 2021-23 के लिए जारी लिस्ट में दूसरे स्थान पर है। शाहीन अफरीदी ने चैम्पियनशिप में अब तक 41 विकेट लिये हैं। पिछले साल वेस्टइंडीज़ के खिलाफ खेलते हुए उन्होने हर पारी में 4-4 विकेट लिये थे। किंग्सटन में खेले गये दूसरे टेस्ट में उन्होन वेस्टइंडीज के खिलाफ 10 विकेट हासिल किये थे। उन्होने चटोग्राम में भी बांग्लादेश के खिलाफ 32 रन देकर 5 विकेट हासिल किये थे।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

जिम्मी एंडरसन तीसरे स्थान पर

इंग्लैंड का ये 40 वर्षीय तेज गेंदबाज़ आज भी उसी धार के साथ गेंदबाज़ी करता है जो वे अपने कैरियर की शुरूआत में करते थे। जिम्मी एंडरसन ने 40 विकेट लेकर इस सूची में तीसरा स्थान प्राप्त किया है। ये अनुभवी गेंदबाज़ 32 बार पांच विकेट ले चुका है। एंडरसन ने आखिरी बार एक पारी में 5 विकेट भारत के खिलाफ लिये थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.