Replacement of Jasprit Bumrah: बुमराह की जगह लेगा ये युवा तेज़ गेंदबाज़, खतरनाक यार्कर के लिए है मशहूर

0

नई दिल्ली, जसप्रीत बुमराह भारत के मुख्य गेंदबाज़ों में से एक हैं। बुमराह अपनी स्पीड और डेथ ऑवर्स में अपनी खतरनाक यॉर्कर से बल्लेबाज़ों को मुश्किल में डाल देते हैं और बल्लेबाज़ों के सामने उनकी इस घातक गेंदबाज़ी का कोई उत्तर नहीं होता है। 27 अगस्त से Asia Cup 2022, संयुक्त अरब अमीरात में खेला जाना है और इसके लिए भारतीय टीम की घोषणा भी हो चुकी है लेकिन बुमराह के चोटिल होने के कारण उनको टीम से हटना पड़ा है जिसके कारण भारतीय गेंदबाज़ी थोड़ी कमजोर हुई है। जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के बाद एक युवा तेज़ गेंदबाज़ नाम सामने आया है (Replacement of Jasprit Bumrah) और वो हैं अर्शदीप सिंह।

अर्शदीप सिंह लेंगे बुमराह की जगह (Replacement of Jasprit Bumrah)

Sponsored Ad

बुमराह का चोटिल होना भारतीय खेमे के लिए बुरी खबर है लेकिन उनकी इस कमी को पुरा करने के लिए भारत के पास कई गेंदबाज़ उपलब्ध हैं। बुमराह की जगह अब अर्शदीप सिंह (Replacement of Jasprit Bumrah) अपनी धारदार गेंदबाज़ी से बल्लेबाज़ों को परेशान करेंगे। अर्शदीप सिंह, पिछले कुछ मैचों में आनी बॉलिंग का जलवा दिखा चुके हैं। उन्हे डेथ ऑवर्स में घातक यॉर्कर के लिए जाना जाता है।

यदि बुमराह और अर्शदीप की तुलना की जाए तो बुमराह ज्यादा अच्छे गेंदबाज़ हैं क्योंकि वे अपनी प्रतिभा के चलते भारत को कई मैच जिता भी चुके हैं और यदि बात करें अर्शदीप सिंह की तो उनके पास अपने आप को साबित करने का शानदार मौका है और टीम को भी उम्मीद है कि वे बुमराह की जगह अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

भुवनेश्वर के साथ मिलकर की है बॉलिंग

अनुभवी गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार जो अपनी स्विंग के लिए जाने जाते हैं, उनके साथ मिलकर भी अर्शदीप सिंह ने गेंदबाज़ी का मोर्चा संभाला है। जब से अर्शदीप सिंह का इंटरनेशनल क्रिकेट में पदार्पण हुआ है उन्होने सभी सीनियर क्रिकेटरों का ध्यान अपनी ओर खींचा है। वेस्टइंडीज़ के खिलाफ भी उन्होने शानदार यॉर्कर लैंथ की गेंदबाज़ी ​का प्रदर्शन किया था। अब उनके पास एक मौका ओर है कि वे Asia Cup 2022 में बढ़िया खेल दिखाऐं।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

जैसन रॉय का बल्ला भी रहा खामोश

अर्शदीप सिंह ने अपने करियर का पहला ही ओवर खतरनाक बल्लेबाज़ जैसन रॉय के सामने फेंका था और जैसन उनके ओवर में एक भी रन नहीं बना सके थे। उनका पहला ही ओवर मेडन रहा था। अर्शदीप को यही जानदार प्रदर्शन कायम रखना होगा और अनुभवी बॉलर मोहम्मद शमी और भारतीय गेंदबाज़ी का धार जसप्रीत बुमराह (Replacement of Jasprit Bumrah) की कमी नहीं खलने दें। अर्शदीप सिंह ने अभी तक 6, T20 मैच खेले हैं जिनमें वे 9 विकेट ले चुके हैं। उम्मीद है कि वे एशिया कप 2022 में भारतीय गेंदबाज़ी की मुख्य कड़ी बन कर उभरेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.