आज से हो रही है IPL 2020 की शुरूआत, पहला मैच धमाकेदार होने की उम्मीद

0 428

आज, यानि शनिवार 19 सितंबर 2020 से आगाज़ हो रहा है क्रिकेट महाकुंभ DREAM 11 IPL T-20 का और उम्मीद है कि इस क्रिकेट महाकुंभ का पहला ही मैच धमाकेदार होने वाला है क्योंकि टूर्नामेंट के पहले ही मैच में IPL T-20 की दो दिग्गज ​टीमें आपस में भिड़ेंगी।

जीं हां IPL का पहला मैच, इस टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम और 4 बार की विजेता मुबंई इडियंस और 3 बार की विजेता चैन्नई सुपर किंग्स के बीच होने वाला है। ये मैच किसी भी क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मैच से कम नहीं आंका जा रहा है।

कोरोनावायरस के कारण​ पिछले कई महीनों से खेल गतिविधियां बन्द थी और अब काफी लंबे समय के बाद क्रिकेट फैन्स को कोई बड़ा टूर्नामेंट देखने को मिलेगा। फैन्स के लिए ये एक अच्छी खबर है। इस बार के IPL सीज़न 13 की स्पॉसंरशिप भी VIVO से बदल कर DREAM 11 को दे दी गई है।

इस टूर्नामेंट के सभी मैच भारत में न होकर साउदी अरब के तीन बड़े शहरों, दुबई, अबू धाबी और शारजाह में खेले जा रहे हैं। टूर्नामेंट के शेडयूल पर नज़र डालें तो 24 मैच दुबई, 20 मैच आबू धाबी और 12 मैच शारजाह में खेले जायेंगे।

पहले मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी में मुबंई इडियंस, चैन्नई सुपर किंग्स सामने होगी। मुबंई इडियंस 4 बार IPL टूर्नामेंट जीत चुकी है। मुबंई इडियंस ने 2013, 2015, 2017 और 2019 में इस ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया है।

इसके विपरीत चैन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की टीम ने 3 बार IPL ट्रॉफी अपने नाम की है। चैन्नई सुपर किंग्स 2010, 2011 और 2018 में इस खिताब को अपने नाम कर चुका है।

कहां खेला जाएगा DREAM 11 IPL T-20 पहला मैच?

DREAM 11 IPL T-20 का पहला मैच आबू धाबी के शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

मैच का समय

मुंबई इंडियंस और चैन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले जाने वाल मैच भारतीय समयानुसार 7.30 बजे शुरू होगा और टॉस आधे घंटे पहले यानि की 7 बजे होगा।

कहां होगी DREAM 11 IPL T-20 की Live Streaming?

फैन्स मैच का आनंद स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर और हॉट स्टार डिज़नी प्लस एंड्रायड एप्प भी ले सकेंगे। इसके अलावा रिलांयस जियो नेटवर्क पर भी लाइव स्ट्रीमिंग देख सकेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.