Asia Cup 2023 India vs Pakistan: एशिया कप में भारत, पाकिस्तान जाऐगा या नहीं, गृह मंत्रालय लेगा निर्णय

0

नई दिल्ली, अगले वर्ष 2023 में एशिया कप क्रिकेट पाकिस्तान में होने वाला है, ऐसे में बीसीसीआई ने हाल ही में बयान दिया था कि भारतीय क्रिकेट टीम अगले वर्ष पाकिस्तान में आयोजित होने वाले एशिया कप (Asia Cup 2023 India vs Pakistan) के लिए नहीं जाऐगी। इस बयान के प्रतिक्रिया के रूप में पीसीबी (PCB) का भी बयान आया कि यदि भारतीय टीम 2023 में होने वाले एशिया कप के लिए पाकिस्तान नहीं आऐगी तो पाकिस्तान की टीम भी अगले साल 50 ओवर के विश्वकप के लिए भारत नहीं आऐगी।

गृह मंत्रालय लेगा निर्णय: अनुराग ठाकुर (Asia Cup 2023 India vs Pakistan)

Sponsored Ad

क्रिया, प्रतिक्रिया और बयानो के बीच अब भारतीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर का बयान भी सामने आया है। ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्स इवेंट’ के दौरान खेल मंत्री ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम का अगले साल 2023 एशिया कप में जाने का अंतिम निर्णय गृह मंत्रालय लेगा क्योंकि पाकिस्तान में सुरक्षा एक गंभीर मामला है और जहां टीम की सुरक्षा बहुत महत्वपूर्ण है। खेल मंत्री ने कहा “पाकिस्तान सहित सभी बड़ी टीमें अगले वर्ष भारत में आयोजित होने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप क्रिकेट (ICC One Day World Cup 2023) में हिस्सा लेंगी।”

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि भारत, खेलों में एक महाशक्ति है और य​हां कई विश्वकप का आयोजन हो चुका है। 2023 में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप क्रिकेट भी भारत में होना है और विश्व की सभी बड़ी क्रिकेट टीमें इस आयोजन में हिस्सा लेंगी क्योंकि ​किसी भी खेल में भारत को नज़रअंदाज़ नहीं किया जा सकता।

पीसीबी ने जताई थी नाराज़गी

भारत का क्रिकेट में बड़ा योगदान रहा है और इसी के चलते 2023 में 50 ओवर का विश्वकप क्रिकेट का अयोजन भारत में होना है। हांलांकि एशिया कप के लिए, भारतीय टीम पाकिस्तान जाऐगी (Asia Cup 2023 India vs Pakistan) या नहीं, निर्णय केवल गृहमंत्रालय ही लेगा। खेल मंत्री ने कहा कि केवल क्रिकेट ही नहीं, बल्कि भारत इस स्थिति में नहीं है किसी की सुने। आपको बता दें कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भारतीय टीम के पाकिस्तान नहीं आने पर अपनी नाराज़गी जता चुका है और कहा था कि इसके दूरगामी परिणाम होंगे। पीसीबी ने इस मामले पर बातचीत के लिए एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) की जल्द से जल्द बैठक बुलाने की भी मांग की है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.