सुरेश रैना के अलावा किसी भारतीय बल्लेबाज़ ने T20 विश्वकप में नहीं जड़ा शतक, कौन होगा इस लिस्ट मे शामिल

0

नई दिल्ली, इंटरनेशनल क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट T20 क्रिकेट में वही टीम जीतती है जो ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करे या जल्द से जल्द विरोधी टीम की विकेट चटकाऐ। क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट में किसी बल्लेबाज़ के लिए कोई बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाना काफी मुश्किल भरा होता है। कम ओवर होने के ​कारण तेज बल्लेबाज़ी करनी होती है, जिस कारण, बल्लेबाज़ के आउट होने का खतरा हर समय बना रहता है। यदि कोई बल्लेबाज़ 50 या 50+ का निजी स्कोर (100 in T20 World Cup) कर लेता है तो ये टीम के लिए एक बड़ा योगदान रहता है।

सरेश रैना एकमात्र भारतीय बल्लेबाज़ (100 in T20 World Cup)

Sponsored Ad

ऐसे में 100 या 100+ का व्यक्तिगत स्कोर (100 in T20 World Cup) करना, किसी बड़े क्रिकेट स्टार होने का अनुभव देता है। T20 फार्मेट में शतक लगाना कितना मुश्किल भरा रहता है इसके लिए आपको बता दें कि अभी तक केवल 9 बल्लेबाज़ ही ऐसे हैं जिन्होने T20 विश्वकप क्रिकेट के ​इतिहास में 100 के व्यक्तिगत स्कोर को पार किया है जिसमें भारत का केवल 1 ही बल्लेबाज़ सुरेश रैना ही शामिल है। सुरेश रैना ने 2 मई 2010 को दक्षिण अफ्रीका के विरूद्ध, T20 विश्वकप में ये कारनामा किया था। उनकी 101 रन की पारी के अलावा भारत के किसी भी बल्लेबाज़ ने T20 विश्वकप में 100 नहीं लगाया है।

सूर्यकुमार यादव हो सकते हैं लिस्ट मे शामिल

भारतीय टीम, T20 विश्वकप क्रिकेट 2022 का आगाज़ पाकिस्तान के विरूद्ध करने वाली है भारत और पाकिस्तान के बीच ये मुकाबला रविवार, 23 अक्टूबर को मेलबर्न में खेला जाना है। मौजूदा भारतीय टीम की फॉर्म को देखते हुए कई ​बल्लेबाज़ हैं जो इस विश्वकप में शतक (100 in T20 World Cup) ठोक सकते हैं जिनमें पहला नाम सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar Yadav) का है। सूर्यकुमार पिछली कई सीरीज़ में शानदार फार्म दिखा चुके हैं और वे T20 विश्वकप में शतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय बल्लेबाज़ हो सकते हैं।

रोहित शर्मा कर सकते हैं कारनामा

Sponsored Ad

Sponsored Ad

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की वो फॉर्म अभी दिखाई नहीं दी है जिसके लिए वे जाने जाते हैं लेकिन सूर्यकुमार के बाद कप्तान रोहित शर्मा इस विश्वकप में शतक (100 in T20 World Cup) लगाने का माद्दा रखते हैं। जानकारी के लिए बता दें, T20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा शतक रोहित शर्मा के ​नाम हैं, वे 4 शतक के साथ इस लिस्ट में पहले स्थान पर हैं। उन्होने 28 अर्धशतक भी लगाऐ हैं।

विराट कोहली भी कर सकते हैं 100

gadget uncle desktop ad

कुछ महीनों पहले विराट कोहली अपनी फॉर्म से जूझ रहे थे लेकिन पिछली कुछ सीरीज़ में उन्होने शानदार वापसी की है और उम्मीद है कि विराट कोहली इस टी20 विश्वकप में शतक (100 in T20 World Cup) जड़ेंगे। फिलहाल उनके खाते में केवल 1 ही इंटरनेशनल T20 शतक है जो उन्होने इसी साल 8 सितंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ जड़ा था। उन्होने 122 रन की शानदार नॉटआउट पारी खेली थी जबकि वे T20 क्रिकेट में सर्वाधिक 33 अर्धशतक लगा कर पहले स्थान पर बने हुए हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.