Milk Prices Increase: दूध की 3 कंपनियों ने देशभर में बढ़ाए रेट, गुजरात में नहीं बढ़े दाम

0

नई दिल्ली, भारत में त्यौहारों का सीज़न चल रहा है और ऐसे में बाज़ार में दूध और दूध से बने प्रॉडक्ट्स की डिमांड काफी ज्यादा बढ़ जाती है। लगभग हरेक मिठाई में दूध का इस्तेमाल किया जाता है और त्यौहार के दिनों में घर में बनने वाले व्यंजनों में भी दूध का भरपूर इस्तेमाल किया जाता है। जबकि दूध की इतनी ज्यादा डिमांड है, ऐसे में 3 कंपनियों अपने दूध के दाम बढ़ाकर (Milk Prices Increase) आम जनता की जेब को झटका दिया है।

देश की 3 बड़ी दूध कंपनी अमूल, वेरका और वीटा ने अपने दूध के दाम बढ़ाये हैं। इस खबर की पुष्टि गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड के MD, आरएस सोढ़ी (RS Sodhi) ने की है। आरएस सोढ़ी के अनुसार देशभर में अमूल के फुल क्रीम मिल्क और भैंस के दूध की कीमत में 2 रूपये का इजाफा हुआ है लेकिन अमूल की ओर से ये वृद्धि गुजरात में नहीं की गई है।

Sponsored Ad

प्रति लीटर 2 रूपये बढे दाम (Milk Prices Increase)

खबर के अनुसार, गुजरात को छोकर, भारत के सभी राज्यों में अमूल का फुल क्रीम मिल्क अब 63 रूपये प्रति लीटर मिलेगा (Milk Prices Increase) जो पहले 61 रूपये प्रति लीटर, बाज़ार में उपलब्ध था। आपको बता दें अमूल ने इसी साल 1 मार्च 2022 को भी 2 रूपये प्रति लीटर के हिसाब से रेट में इजाफा किया था। दूध पर बढ़े हुए रेट आज से ही लागू हो गये हैं।

वेरका दूध में भी 2 रूपये प्रति लीटर वृद्धि

अमूल दूध की कीमत में 2 रूपये इजाफे के साथ ही, पंजाब की बड़ी दूध कंपनी वेरका ने भी पंजाब में दूध के दामों में वृद्धि की है। वेरका दूध के रेट में भी 2 रूपये प्रति लीटर का इजाफा (Milk Prices Increase) किया गया है। वेरका दूध, आधे लीटर में हरा, गुलाबी और पीले रंग के पैक में उपलब्ध है। सभी पर 1-1 रूपये का इजाफा किया गया है। वेरका दूध के नये दाम 16 अक्टूबर से मान्य होंगे।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

अमूल, वेरका की तरह वीटा के दाम बढ़े

अमूल और वेरका दूध कंपनी के साथ ही वीटा दूध कंपनी ने भी अपने दूध पर 2 रूपये प्रति लीटर का इजाफा (Milk Prices Increase) किया है। वीटा दूध के बढ़े दाम भी 16 अक्टूबर से मान्य होंगें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.