Swiggy में Fleet Manager की नियुक्ति में डिलीवरी पार्टनर्स के लिए 20 प्रतिशत स्थान आरक्षित

0

नई दिल्ली, 26 अप्रैल। स्विगी (Swiggy) के डिलीवरी प्लेटफॉर्म से जुड़े, डिलीवरी पार्टनर्स के लिए एक अच्छी खबर है। सोमवार को ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म स्विगी ने अपने डिलीवरी एजेंट के लिए निश्चित वेतन और अन्य लाभों के साथ फुल टाइम नौकरी का प्रोग्राम आरम्भ करने की घोषणा की।

Fleet Manager Swiggy

Sponsored Ad

Swiggy के Step Ahead कार्यक्रम के माध्यम से कंपनी उन अधिकारियों को मौका देना चाहती है जो स्विगी के साथ अपने मौजूदा जुड़ाव से एक समर्पित, प्रबंधकीय भूमिका में जाना चाहते हैं। स्विगी के VP, ऑपरेशंस, मिहिर राजेश शाह ने कहा कि हमारे डिलीवरी एक्जीक्यूटिव, कंपनी संचालन की रीढ़ हैं और हमें, देशभर में 2 लाख 70 हजार से ज्यादा महिलाओं और पुरुषों के लिए आय के अवसर को सक्षम करने पर गर्व है।

VP ने कहा, हालांकि अधिकतर लोग इस प्लेटफॉर्म के साथ अपने जुड़ाव को नौकरियों, शिक्षा या यहां तक कि इन्कम के एक अन्य स्रोत के बीच, एक स्टॉप गैप के रूप में मान सकते हैं लेकिन हम महसूस करते हैं कि कुछ ऐसे लोग भी हैं जो इससे कहीं ज्यादा चाहते हैं। यह कदम स्विगी के लिए एक अनूठा अवसर पैदा कर रहा है। जो अपने कॉलर को नीले से सफेद रंग में बदलना चाहते हैं और प्रबंधकीय भूमिका निभाना चाहते हैं।

Fleet Manager के लिए योग्यता

फ्लीट मैनेजर (Fleet Manager Swiggy) की भूमिका के लिए, स्विगी डिलीवरी एक्जीक्यूटिव के पास कॉलेज की डिग्री होनी चाहिए, कम्यूनिकेशन स्किल और कुछ कंप्यूटर ज्ञान भी होना चाहिए और कुछ वर्षों से स्विगी की डिलीवरी से जुड़ा होना चाहिए।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

डिलीवरी में अनुभव होने के कारण और जमीनी स्तर पर चुनौतियों, अवसरों से अच्छी तरह वाकिफ होने के कारण, अनुभवी डिलीवरी एक्जीक्यूटिव एक योग्य उम्मीदवार है। कुछ वर्षों में, कई स्विगी डिलीवरी एक्जीक्यूटिव, फ्लीट मैनेजर के रूप में कंपनी में शामिल हुए हैं।

स्टेप अहेड (Step Ahead) कार्यक्रम के अन्तर्गत, कंपनी इस प्रक्रिया को औपचारिक रूप दे रही है और फ्लीट मैनेजर (Fleet Manager Swiggy) की नियुक्तियों में कम से कम 20 प्रतिशत स्थान अपने डिलीवरी एक्जीक्यूटिव के लिए आरक्षित रखने का इरादा रखती है। स्विगी, कार्यकाल की आवश्यकता को लगभग 2 साल तक कम करने पर भी विचार कर रहा है।

gadget uncle desktop ad

2.7 लाख डिलीवरी पार्टनर्स

वर्तमान में स्विगी के देशभर में 2 लाख 70 हजार से ज्यादा डिलीवरी पार्टनर हैं। उन्हें दुर्घटना बीमा और चिकित्सा कवर, व्यक्तिगत ऋण, कानूनी सहायता, कोविड आय सहायता, आपातकालीन सहायता, दुर्घटना या बीमारी से उबरने के दौरान आय सहायता, शोक अवकाश, अवधि की छुट्टी, मातृत्व कवर जैसे अन्य सुविधाऐं भी दी जाती हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.