निराशजनक अंत, लेकिन हम अपना सिर उंचा रख सकते हैं: Virat Kohli

0

Virat Kohli’s Last Match of IPL As Captain : रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली ने कप्तान के तौर पर अपना आखिरी मैच कोलकाता नाईट राइडर्स के खिलाफ खेला जिसमें KKR की टीम ने 2 गेंद शेष रहते 4 विकेट से जीत दर्ज की। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने 7 विकेट खोकर निर्धारित 20 ओवर में 138 रन बनाऐ जबकि जवाब में कोलकाता नाईट राइडर्स की टीम ने 19.4 गेंद में 6 विकेट के नुकसान पर ये लक्ष्य हासिल कर लिया।

इस नॉकआउट मैच के बाद RCB का सफर य​हीं समाप्त हो गया जबकि KKR अपना अगला क्वालीफायर मैच दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ बुधवार 13 अक्टूबर को खेलेगी।

Sponsored Ad

Virat Kohli : मैने अपना 120 प्रतिशत दिया है

KKR से हार के बाद Virat Kohli ने कहा कि मैच में उन्होने अपना 120 प्रतिशत दिया है। साथ ही उन्होने ये भी कहा कि वे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के अलावा किसी ओर IPL टीम के साथ नहीं जुड़ेंगे। इस मैच को लेकर विराट कोहली ने आज एक ट्वीट भी किया है जिसमें उन्होने लिखा है “ये परिणाम हम नहीं चाहते थे। पूरे टूर्नामेंट में लड़कों ने जो प्रदर्शन किया है उस पर मुझे गर्व है। एक निराशजनक अंत हुआ है लेकिन हम अपना सिर उंचा रख सकते हैं। सभी फैन्स, मैनेजमेंट और सपोर्ट स्टाफ के लगातार सपोर्ट के लिए धन्यवाद।”

https://twitter.com/imVkohli/status/1447826324173692929

कप्तान के रूप में आखिरी मैच खेलने पर कोहली ने कहा कि मेरी कोशिश थी कि युवा टीम में आऐं और आक्रामक खेलें। मैने अपना बेस्ट दिया है और ऐसा ही मैने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए भी किया, उसका क्या रिस्पॉन्स रहा मुझे नहीं मालूम। बतौर खिलाड़ी मै आगे भी मैदान पर अपना बेस्ट ही दूंगा।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

दूसरे फेज़ की शुरूआत में ही कप्तानी छोड़ने की बात कही

आपको बता दें IPL 2021 के दूसरे फेज़ के शुरूआत में ही Virat Kohli ने कप्तानी छोड़ने की बात कही थी। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की कप्तानी छोड़ने के साथ साथ वे भारतीय क्रिकेट टीम के T20 फार्मेट से भी कप्तानी भी छोड़ेगें। उन्होने ये फैसला टीम के बढ़ते वर्कलोड के कारण और उनकी बल्लेबाज़ी पर पड़ते असर के कारण लिया है।

gadget uncle desktop ad

RCB एकबार भी नहीं बना चैम्पियन

जब से IPL की शुरूआत हुई तभी से विराट कोहली RCB की कप्तानी करते आ रहे हैं। 2013 से विराट एक बार भी टीम को चैम्पियन नहीं बना सके हैं और अब वे मानते हैं कि उनकी बल्लेबाज़ी पर असर पड़ रहा है तो उन्होने कप्तानी छोड़ने का फैसला लिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.