बार्सिलोना और रियल मैड्रिड की महिला टीमों के बीच खेले गए UEFA Champions League मैच ने बनाया इतिहास

0

बार्सिलोना, 31 मार्च। बार्सिलोना के मशहूर कैंप नोउ में रियल मैड्रिड और बार्सिलोना की महिला फुटबॉल टीमों के बीच खेले गए UEFA Champions League मैच ने एक नया इतिहास बना दिया है। इस मैच ने महिला फुटबॉल में सबसे अधिक दर्शकों की उपस्थिति का एक नया रिकॉर्ड बनाया है।

UEFA Champions League Record

Sponsored Ad

इस मैच को लाईव देखने के लिए 91 हजार 553 दर्शक स्टेडियम में आए जो कि महिला फुटबॉल में एक नया रिकॉर्ड है। बार्सिलोना ने इस मुकाबले में रियल मैड्रिड को 5-2 से हरा दिया। यह Champions League क्वार्टर-फाइनल के दूसरे लेग का मैच था और बार्सिलोना ने पहले मैच के स्कोर के आधार पर 8-3 से ये मुकाबला जीतकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

UEFA Champions League record

दूसरा सेमीफाइनल आर्सेनल और वोल्फ्सबर्ग के बीच खेला जाना है। इस मुकाबले में विजयी टीम, फाइनल में जगह बना चुकी बार्सिलोना से भिड़ेगा।

1999 का रिकॉर्ड टूटा

Sponsored Ad

Sponsored Ad

आपको बता दें कि दर्शकों का ये रिकॉर्ड, पहले संयुक्त राज्य अमेरिका और चीन के बीच खेले गए 1999 विश्व कप फाइनल को देखने के लिए बना था जिसमें कैलिफोर्निया के पासाडेना रोज बाउल स्टेडियम में 90,185 दर्शक स्टेडियम में पहुंचे थे (UEFA Champions League record) जो फीफा के इंटरनेशनल मुकाबलों में एक रिकॉर्ड है लेकिन बार्सिलोना और रियाल के बीच हुए इस मैच ने इतिहास के किसी भी महिला फुटबॉल मैच में सबसे ज्यादा दर्शकों की उपस्थिति का रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.