Stuart Broad Retirement: स्टुअर्ट ब्रॉड के शानदार करियर पर राहुल द्रविड़ ने दी बधाई, 31 को लेंगे टेस्ट से सन्यास

0

नई दिल्ली, इंग्लैंड के शानदार गेंदबाज़ स्टुअर्ट ब्रॉड ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास की घोषणा (Stuart Broad Retirement) कर दी है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही एशेज श्रृंखला के पांचवे टेस्ट का तीसरा दिन (सोमवार) उनके टेस्ट क्रिकेट करियर का आखिरी दिन होगा। 37 वर्ष के स्टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad Age) ने शनिवार को अपने टेस्ट क्रिकेट से सन्यास की घोषणा को लेकर सबको चौंका दिया। स्टुअर्ट ब्रॉड टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने की लिस्ट में पांचवे नम्बर पर आते हैं।

आपको बता दें स्टुअर्ट ब्रॉड ने 167 टेस्ट मैच में 602 विकेट लिये हैं और उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 15 रन देकर 8 विकेट रहा है। पूर्व भारतीय कप्तान, बल्लेबाज़ और टीम कोच के रूप में देश को सेवाऐं दे चुके राहुल द्रविड़ ने उनके शानदार करियर को लेकर बधाई दी है।

Sponsored Ad

Stuart Broad Retirement: राहुल द्रविड़ ने दी बधाई

स्टुअर्ट ब्रॉड के टेस्ट क्रिकेट से सन्यास (Stuart Broad Retirement) के बाद पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ ने उनके करियर को लेकर बधाई दी है, उन्होने कहा ब्रॉड काफी लंबे समय तक टेस्ट क्रिकेट से जुड़े रहे और उनके करियर को हमेशा याद रखा जाएगा। गेंदबाजी को लेकर ब्रॉड और एंडरसन की साझेदारी को काफी समय तक याद रखा जाऐगा।

मीडिया को दिये एक इंटरव्यू में राहुल द्रविड़ ने कहा, “वे एक शानदार गेंदबाज रहे हैं। मुझे लगता है कि जिमी एंडरसन के साथ उनकी साझेदारी कुछ ऐसी है जिसे हमेशा याद रखा जाएगा। एंडरसन और ब्रॉड ने पूरे दशक में इंग्लैंड के लिए खेला और शानदार प्रदर्शन किया। 600 विकेट लेने और इतने टेस्ट मैच खेलने के लिए एक खास तरह के क्रिकेटर की आवश्यकता होती है।”

उन्होने आगे कहा, “शानदार करियर के लिए बधाई, उन्हें मेरी शुभकामनाएं हैं। मुझे उम्मीद है कि वह अपने टेस्ट करियर को शानदार तरीके से समाप्त कर सकेंगे जैसा वह चाहते हैं।”

Sponsored Ad

Sponsored Ad

ये एक अद्भुद यात्रा रही: स्टुअर्ट ब्रॉड

इससे पहले स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपने टेस्ट क्रिकेट से सन्यास (Stuart Broad Retirement) को लेकर स्काई स्पोर्ट्स पर एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि, “कल या सोमवार मेरा टेस्ट क्रिकेट का आखिरी मैच होगा। यह एक अद्भुत यात्रा रही, नॉटिंघमशायर और इंग्लैंड बैज पहनना मेरे लिए एक बड़ा सौभाग्य है।”

gadget uncle desktop ad

क्रिकेट की लेटेस्ट खबरें पड़ने के लिए यहां क्लिक करें Cricket News in Hindi

आपको बता दें स्टुअर्ट ब्रॉड, टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने की लिस्ट में पांचवे नम्बर पर काबिज़ हैं। वे अभी तक 602* विकेट ले चुके हैं। इस लिस्ट में पहले नम्बर पर श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन हैं जिन्होने 800 विकेट लिए हैं। दूसरे नम्बर पर ऑस्ट्रेलिया के फिरकी गेंदबाज़ शेनवार्न हैं जिन्होने 708 विकेट लिये हैं। तीसरे स्थान पर 690 विकेट के साथ इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन बने हुए हैं और चौथे स्थान पर भारत के फिरकी गेंदबाज़ अनिल कुम्बले हैं जिन्होने 619 विकेट अपने नाम किये हैं।

नामकुल मैचकुल विकेटबेस्ट प्रदर्शनऔसत
मुथैया मुरलीधरन (श्रीलंका)1338009/5122.72
शेनवार्न (ऑस्ट्रेलिया)1457088/7125.41
जेम्स एंडरसन (इंग्लैंड)183*6907/4226.34
अनिल कुम्बले (भारत)13261910/7429.65
स्टुअर्ट ब्रॉड (इंग्लैंड)1676028/1527.66
Leave A Reply

Your email address will not be published.

x