सचिन तेंदुलकर ने हर्षल पटेल की जमकर की तारीफ, जानिये क्या कहा सचिन ने

0

मुंबई, 17 मई। क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने हर्षल पटेल (Sachin Praises Harshal Patel) की तारीफ की है। सचिन ने हर्षल की गेेंदबाज़ी को लेकर तारीफ की जिसमें उन्होने कहा कि हर्षल पटेल देश के सर्वश्रेष्ठ डेथ ओवर गेंदबाजों में से एक हैं। उन्होने कहा कि हर्षल ने अपनी विविधताओं को बड़ी ही खूबसूरती के साथ संवारा है इसी कारण वे IPL 2022 और आइपील के​ पिछले कुछ सीज़न में इतना शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

IPL 2021 में लिए 32 विकेट

Sponsored Ad

हर्षल पटेल ने IPL 2021 सीज़न में 15 मैच खेलते हुए 32 विकेट प्राप्त किये थे और पर्पल कैप को अपने नाम किया था। पिछले IPL में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 27 रन देकर 5 विकेट रहा था। इसी कारण IPL 2022 में हर्षल पटेल के लिए बेंगलुरु फ्रैंचाइजी ने 10.75 करोड़ खर्च किये हैं। दाएं हाथ के मीडियम फास्ट गेंदबाज ने अबतक 12 मैचों में 18 विकेट झटक कर टीम को निराश नहीं किया है।

IPL में 100 विकेट पर नज़र

हर्षल पटेल अपने IPL करियर में अभी तक 96 विकेट ले चुके हैं और अब उन्होने विकेटों के शतक पर अपना ध्यान लगा रखा है। रॉयल चेलेंजर्स बेंगलोर (RCB) ने 13 मैचों से केवल 14 अंक ही जुटाए हैं और यदि टीम, गुजरात टाइटंस के विरूद्ध बड़े अंतर से मैच जितती है तो उसका अंतिम 4 में मौका सुरक्षित हो सकता है और ऐसे में टीम अपने स्टार गेंदबाज़ हर्षल पटेल पर भरोसा करेगी।

पंजाब किंग्स के खिलाफ ​बढ़िया गेंदबाजी

Sponsored Ad

Sponsored Ad

सचिन तेंदुलकर का मानना है हर्षल भारतीय क्रिकेट में एक अनमोल रतन साबित हो सकते हैं। सचिन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा (Sachin Praises Harshal Patel) कि हर्षल डेथ ओवर्स में गेंदबाजी करने वाले सबसे शक्तिशाली गेंदबाजों में से एक हैं। सचिन ने कहा पंजाब की टीम केवल 209 रन बनाने में सफल हो सकी, इसमें हर्षल पटेल का बड़ा योगदान है। हर मैच के साथ उनकी गेंदबाजी में सुधार हुआ है क्योंकि वे अपनी विवधताओं को खूबसूरती के साथ छिपाने में सक्षम है। सचिन ने कहा कि बात जब डेथ ओवर्स में गेंदबाजी की आती है तो हर्षल देश के अग्रणी गेंदबाजों में एक हैं।

गुजरात टाइटंस मैच में शानदार खेल की उम्मीद

13 मई को ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गऐ एक T20 मैच में पंजाब किंग्स ​की टीम धुआधार बल्लेबाजी के चलते बड़े स्कोर तक जा सकती थी। पंजाब किंग्स 240-250 के स्कोर तक पहुंचने में सक्षम थी लेकिन हर्षल पटेल ने 8.50 की इकॉनमी रेट के साथ विरोधी टीम के 4 विकेट झटक कर स्कोर को 209 रनों तक सीमित कर दिया। ग्रुप स्टेज के आखिरी मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ हर्षल पटेल को शानदार खेल (Sachin Praises Harshal Patel) दिखाना होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.