कम बजट फोन Nokia C21 Plus भारत में हुआ लॉन्च, मिलेगा 3 दिन का बैटरी बैकअप

0

नई दिल्ली, यदि आप कम बजट के स्मार्टफोन की तलाश कर रहे हैं और आपको ज्यादा बैटरी बैकअप की आवश्यकता है तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि नोकिया ने भारत में Nokia C21 Plus स्मार्टफोन को आज (मंगलवार) लॉन्च कर दिया है। कंपनी का दावा है कि नोकिया सी-21 प्लस का बैटरी बैकअप 3 दिन तक चलता है।

Nokia C21 Plus की कीमत

Sponsored Ad

भारत में Nokia C21 Plus की कीमत इसके अलग-अलग वेरिंयट के अनुसार तय की गई है। Nokia C21 Plus को 2 वेरिंयट में भारत में लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को 3GB RAM और 32GB स्टोरेज और 4GB RAM और 64GB स्टोरेज वेरियंट के साथ भारतीय बाजार में उतारा है।

3GB RAM और 32GB स्टोरेज की कीमत भारत में 10,299 रूपये रखी गई है जबकि 4GB RAM और 64GB स्टोरेज की कीमत 11,299 रूपये तय की गई है जो कि आज के कई स्मार्टफोन कंपनियों के स्मार्टफोन से काफी कम है।

नोकिया C21 Plus के स्पेसिफिकेशन

सबसे पहले बात करते हैं Nokia C21 Plus की स्क्रीन की। तो इसमें आपको मिलता है 6.5 इंच का डिस्पले जो HD+ है और इसका पिस्कल आसपेक्ट रेश्यो 20:9 है।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

फोन को स्पीड को बरकरार रखने ​के लिए इसमें ओक्टाकोर Unisoc SC9863A का प्रोसस्सर दिया गया है जो 3GB या 4GB रेम को सपोर्ट करता है। इसकी स्टोरेज से सम्बधित सबसे अच्छी बात है कि इसमें इंटरनल स्टोरेज को SD Card की मदद से 256GB तक बढ़ाया भी जा सकता है।

Nokia C21 Plus में एंड्रायड 11 का गो एडिशन दिया गया है जिस पर 2 साल तक सिक्योरिटी ​अपडेट मिलेंगे और इसे 3—3 महीने के अंतराल पर अपडेट किया जाएगा।

gadget uncle desktop ad

नोकिया C21 Plus का कैमरा

Nokia C21 Plus में रियर कैमरा 13MP का दिया गया है जिसके साथ 2MP का डेप्थ सेंसर भी दिया गया है। फ्रंट में इसमें 5MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है जिसके द्वारा आप फेस AI के द्वारा फोन अनलोक कर सकते हैं। कैमरा की खास बात है कि इसमें फोन के पीछे और फ्रंट, दोनों ओर LED फ्लैश दी गई है जिससे आप अंधरे में भी बढ़िया सैल्फी ले सकेंगे।

नोकिया C21 Plus की बैटरी

Nokia C21 Plus को इसकी बैटरी एक दमदार फोन बनाती है। हमने शुरू में ही कहा था कि यदि आपको अधिक बैटरी बैकअप की आवश्यकता है तो ये फोन आपके लिए सर्वश्रेष्ठ रहने वाला है।

बैकअप के लिए इसमें 5,050 mAH की बड़ी बैटरी दी गई है जिसे चार्ज करने के लिए 10 वॉट का फास्ट चार्जर दिया गया है लेकिन यहां आप थोड़ा निराश हो सकते हैं क्योंकि इस चार्जर से फोन चार्ज होने में काफी समय लग सकता है।

नोकिया C21 Plus के अन्य फीचर्स

कम बजट में ज्यादा फीचर्स के साथ ये फोन आपके लिए सर्वश्रेष्ठ साबित हो सकता है। इसके अन्य फीचर्स में ब्लूटूथ 4.2, हेडफोन के लिए 3.5mm स्टीरियो जैक और कनेक्टीविटी के लिए Micro USB पोर्ट दिया गया है

Sponsored Ad

कहां से खरीदें, सी 21 प्लस

यदि आप इस फोन को खरीदना चाहते हैं तो Nokia C21 Plus नोकिया की ऑफिशियल वेबसाईट से खरीद सकते हैं जानकारी के लिए बता दें कि जल्द ही ये फोन अन्य रिटेल वेबसाईट और स्टोर्स पर उपलब्ध हो होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.