KL Rahul ने खराब फिल्डिंग को बताया हार का कारण, IPL 2022 से बाहर

0

कोलकाता, 26 मई। कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने पिछले मैच में आरसीबी के हाथों मिली हार का कारण खराब फिल्डिंग को बताया है। IPL 2022 से बाहर होने के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के कप्तान केएल राहुल ने ये बड़ी प्रतिक्रिया दी।

IPL 2022 से बाहर लखनऊ सुपर जायंट्स

Sponsored Ad

25 मई को लखनऊ सुपर जायंट्स और आरसीबी (RCB) के बीच कोलकाता के ईडन गार्डंस में ये मुकाबला खेला गया और इस एलिमिनेटर राउंड में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को हार के साथ प्रतियोगिता से बाहर होना पड़ा। इस मैच में आरसीबी की टीम ने पहले बल्लेबाजी की और 4 विकेट के नुकसान पर निर्धारित 20 आवरों में 207 रनों का बड़ा लक्ष्य दिया।

आरसीबी के रजत पाटीदार रहे हीरो

आरसीबी की और से रजत पाटीदार ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया, उन्होने 54 गेंदों पर लाजवाब पारी खेलते हुए 112 रन ठोंक दिये। जवाब में लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम इस लक्ष्य को प्राप्त नहीं कर सकी और 6 विकेट के नुकसान पर 193 रनों पर ढेर हो गई। लखनउ की ओर से कप्तान केएल राहुल ने सबसे ज्यादा रन बनाऐ लेकिन उनकी ये पारी IPL 2022 में उन्हे जीत नहीं दिला सकी।

खराब फिल्डिंग हार का कारण: केएल राहुल

Sponsored Ad

Sponsored Ad

मैच समाप्ति के बाद कप्तान ने खराब फिल्डिंग को हार का सबसे बड़ा कारण बताया। उन्होने बताया कि आरसीबी की फिल्डिंग हमारी टीम से ज्यादा बढ़िया रही। केएल राहुल ने कहा, “मेरे हिसाब से खराब फील्डिंग की वजह से हम ये मुकाबला हार गए। जब आप आसान कैच ड्रॉप करते हैं तो फिर कभी नहीं जीत सकते हैं। रजट पाटीदार की पारी ने बड़ा फर्क पैदा किया। जब टॉप-थ्री में कोई बल्लेबाज शतक लगाता है तो अक्सर उसकी टीम जीत हासिल करती है। आरसीबी ने बेहतरीन फील्डिंग की और हमने खराब फील्डिंग की।”

लखनउ टीम ने छोड़े कई कैच

गौरतलब है कि मैच के दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाड़ियों ने कई कैच छोड़े जिस कारण आरसीबी के बल्लेबाज एक विशाल स्कोर बनाने में सफल रहे। मैच के दौरान, राहुल की टीम ने पाटीदार को भी कुछ मौके दिए जिसका खामियाजा टीम को IPL 2022 प्रतियोगिता में बाहर होकर भुगतना पड़ा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.