पूर्व उपराज्यपाल अनिल बैजल के स्थान पर विनय कुमार सक्सेना ने ली शपथ

0

नई दिल्ली, 26 मई। दिल्ली के पूर्व उपराज्यपाल अनिल बैजल के स्थान पर अब विनय कुमार (Vinay Kumar Saxena) ने दिल्ली के उपराज्यपाल पद की शपथ ली है। दिल्ली के राजनिवास में आयोजित एक कार्यक्रम में विनय कुमार ने 22वें उपराज्यपाल के रूप में शपथ ली। विनय कुमार, पूर्व में खादी एवं ग्रामोद्योग आयोग (KVIC) के अध्यक्ष रह चुके हैं।

समारोह में विपिन सांघी (कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश, दिल्ली उच्च न्यायालय) ने विनय कुमार सक्सेना को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई।

Sponsored Ad

vinay kumar saxena

दिल्ली की सड़कों पर दिखाई दूंगा: Vinay Kumar Saxena

शपथ ग्रहण के बाद Vinay Kumar Saxena ने कहा कि मैं राजनिवास की बजाय, दिल्ली की सड़कों पर ज्याद दिखाई दूंगा। उन्होने कहा कि “मैं दिल्ली की जनता को बताना चाहता हूं कि मैं उपराज्यपाल के रूप में नहीं, बल्कि स्थानीय अभिभावक के रूप में काम करूंगा।” नऐ उपराज्यपाल ने कहा कि “दिल्ली में प्रदूषण सबसे बड़ी समस्या है, उस पर काम करेंगे।” उन्होंने कहा कि “मेरा सपना दिल्ली को ‘सिटी ऑफ जॉय’ और ‘सिटी ऑफ फ्लावर्स’ बनाने का है।”

अनिल बैजल के स्थान पर विनय कुमार

Sponsored Ad

Sponsored Ad

विनय कुमार सक्सेना (Vinay Kumar Saxena) को इस महीने 23 मई को दिल्ली का उपराज्यपाल नियुक्त किया गया था। विनय कुमार ने पूर्व उपराज्यपाल अनिल बैजल के स्थान पर कार्यभार संभाला है। आपको बता दें कि अनिल बैजल ने 18 मई को उपराज्यपाल के पद से इस्तीफा दिया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.