मोदी सरकार के 8 साल के कार्यकाल को कांग्रेस ने बताया “छल”, पार्टी मुख्यालय में सम्मेलन

0

नई दिल्ली, 26 मई। राष्ट्रीय पार्टी कांग्रेस ने बीजेपी की मोदी सरकार के 8 साल के कार्यकाल को जनता के साथ किया गया “छल” (Aath Saal Aath Chhal Pustika) करार दिया है। कांग्रेस ने मोदी सरकार के 8 साल के कार्यकाल को विफल बताया और कहा कि सरकार हर मोर्चे पर असफल साबित हुई है।

कार्यालय में जारी Aath Saal Aath Chhal Pustika

Sponsored Ad

बृहस्पति वार को राजधानी के पार्टी मुख्यालय पर एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता अजय माकन और संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बीजेपी सरकार की 8 बड़ी विफलताऐं गिनाई जिसके लिए एक पुस्तिका (Aath Saal Aath Chhal Pustika) भी जारी की गई। इस संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा ​गया कि मोदी सरकार ने अपने कार्यकाल में सिर्फ “छल” ही किए हैं और जन हित में कहीं कोई उल्लेखनीय काम नहीं किया है।

मंहगाई से जनता त्रस्त

पुस्तिका जारी करते हुए सरकार पर तीखा हमला किया और कहा बीजेपी की मोदी सरकार ने बीते 8 वर्षों में मंहगाई से त्रस्त जनता का जीवन बर्बाद (Aath Saal Aath Chhal Pustika) कर दिया है। पिछले 8 वर्षों में भाजपा सरकार ने पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क लगा कर 27 लाख करोड़ रूपये कमाऐं हैं और 110 प्रतिशत एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई गई है जबकि रसोई गैस से सब्सिडी समाप्त कर दी गई है।

रसोई गैस और सीएनजी की कीमते बढ़ीं

Sponsored Ad

Sponsored Ad

2014 से लेकर अब तक रसोई गैस की कीमत 410 से बढकर 1000 रूपये हो चुकी है और सीएनजी गैस 35 रूपये प्रतिकिलो से 75 रूपये प्रतिकिलो तक पहुंच चुकी है। जरूरी दवाओं और खाने पीने की चीजों की कीमते लगातार बढ़ती जा रही हैं। सा​थ ही टैक्स में वृद्धि कर लोगों को लूटा जा रहा है और कॉरपोरेट टैक्स कम किऐ जा रहे हैं।

देश में बेराजगारी चरम पर

gadget uncle desktop ad

कांग्रेस पार्टी के अनुसार एक अन्य छल (Aath Saal Aath Chhal Pustika) बेरोजगारी है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि आज देश में बेराजगारी 7.9 फीसदी तक पहुंच गई है जो पिछले 45 वर्षों में सबसे अधिक है। सरकार की नीतियों के कारण आज देश में 48 करोड़ लोग बेरोजगारी का सामना कर रहे हैं। साथ ही 62 लाख सरकारी पद रिक्त पड़े हैं।

जिस विनिर्माण क्षेत्र को हब बनाने की बैठक हो रही थी उसी विनिर्माण क्षेत्र में लोग बेरोजगार हुए हैं। सेना और पुलिस दोनों में मिलाकर 9 लाख पद खाली हैं और रेलवे में करीब 2 लाख से ज्यादा रिक्तियां हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.