भारतीय महिलाओं ने जीत के साथ की शुरूआत, एशिया कप क्रिकेट में श्रीलंका को रौंदा

0

नई दिल्ली, बांग्लादेश में खेले जा रहे महिला एशिया कप क्रिकेट 2022 (Women Asia Cup 2022) में भारतीय महिलाओं ने अपने पहले मैच में श्रीलंका की महिलाओं को 41 रनों से रौंद (India beat Sri Lanka) दिया। भारत और श्रीलंका का ये मैच बांग्लादेश के सिलहेट डिस्ट्रिक्ट स्टेडियम में खेला गया। श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाज़ी करने का न्यौता दिया जिसका फायदा भारतीय महिलाओं ने बखूबी उठाया। भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 20 ओवर में 150 रन बनाये। जवाब में श्रीलंका की पूरी टीम 18.2 ओवर में 109 रन पर ही ढेर हो गई।

जेमिमाह रोड्रिग्ज़ बनी प्लेयर ऑफ द मैच (India beat Sri Lanka)

Sponsored Ad

पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने की लेकिन ओपनिंग जोड़ी कुछ खास कमाल नहीं दिखा सकी और महज 13 के टीम स्कोर पर पहला विकेट मंधाना के रूप में गंवा दिया। एक विकेट गिरने के बाद मैदान पर आईं जेमिमाह रोड्रिग्ज़, जिन्होने मैदान के चारों और शॉट लगाकर मैच का रूख बदल दिया। उन्होने 53 गेंदों पर 76 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। उनके 76 रनों में 11 चौके और एक शानदार छक्का शामिल था।

जेमिमाह के साथ कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी शानदार बल्लेबाज़ी का प्रदर्शन किया। उन्होने 30 गेंदों पर 33 रन बनाऐ। हरमनप्रीत, तीसरी विकेट के रूप में ओशाड़ी की गेंद पर अनुष्का के हाथों कैच हो गई। उनके बाद जेमिमाह रोड्रिग्ज़ चौथी विकेट के रूप में 18वें ओवर में चमारी अट्टापट्टू की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गई लेकिन उस समय तक वे अपना काम पूरा कर चुकी थीं।

109 रन पर ढेर श्रीलंका

150 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 18.2 ओवर में 109 रनों पर ही आल आउट (India beat Srilanka) हो गई। श्रीलंका की ओर से हसीनी परेरा और हर्षिथा ने ही थोड़ा संघर्ष किया, बाकी के बल्लेबाज़ कुछ खास कमाल नहीं कर सके।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

भारतीय गेंदबाज़ी की और से दयालन हेमलता ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिये और उन्होने 2.2 ओवर में 15 रन खर्च किये। इसके अलावा दीप्ती शर्मा और पूजा वस्त्राकर को 2-2 विकेट मिले। ये दोनों गेंदबाज काफी किफायती भी साबित हुए दीप्ती ने 4 ओवर में 3.75 की औसत से 15 रन दिये जबकि पूजा ने 3 ओवर में 4 की औसत से 12 रन ही दिये। 3 ओवर में राधा यादव केवल एक ही विकेट ले सकीं।

श्रीलंका की खराब बल्लेबाज़ी

gadget uncle desktop ad

श्रीलंका टीम की बल्लेबाज़ी काफी खराब रही। नियमित अंतराल के बाद एक के बाद एक विकेट गिरता रहा। श्रीलंका की ओर से हसीनी परेरा ने सर्वाधिक 30 रन बनाये और इस पारी में उन्होने 3 चौके भी लगाऐ। हसीनी को दीप्ती शर्मा ने राधा के हाथों कैच कराया। श्रीलंका की ओर से दूसरी सफल बल्लेबाज़ रहीं हर्षिथा जिन्होने 20 गेंदों पर 26 रनों का योगदान दिया। इस पारी में उन्होने 5 चौके लगाये। हर्षिथा को स्मृति मंधाना ने रन आउट किया।

इस तरह भारत ने महिला एशिया कप क्रिकेट 2022 में अपना पहला मैच श्रीलंका से आसानी से जीत (India beat Sri Lanka) लिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.