आयरलैंड पहले वनडे में इंगलैड के खिलाफ 172 रनों पर ढेर

0 375

साउथैम्पटन के रोज बाउल मैदान पर खेले गऐ पहले एक दिवसीय मैच मे इंगलैंड ने आयरलैंड को 6 विकेट से हरा कर तीन मैचों की सीरीज़ में 1—0 की बढ़त बना ली है।

इंगलैंड के कप्तान इयान मार्गेन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया जो कि सही साबित हुआ। गेंदबाज़ी करते हुए इंगलैंड के गेंदबाज़ों ने आयरलैंड को 172 रनों पर ही ढेर कर दिया। आयरलैंड की ओर से ​कर्टिस कैम्फर ने 4 चौकों की मदद से 59 रन बनाये और वे अपनी पारी के अंत तक आउट नहीं हुए।

डेविड विली बने प्लेयर आफ द मैच

प्लेयर आफ द मैच रहे ​इंगलैंड के डेविड विली जिन्होने 8.4 ओवर में 30 रन देकर कर 5 विकेट हासिल किये जिनमें 2 मेडेन ओवर भी शामिल हैं। सीरीज़ का अगला मैच भी इसी मैदान पर खेला जाऐगा।

आयरलैंड की ओर से दूसरा सर्वाधिक स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज़ रहे ऐंडी मैकब्रायन जिन्होने 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से अपनी टीम को 40 रनों का योगदान दिया वे टॉम कूर्रन की गेंद पर सैम बिलिंग्स को कैच थमा कर पैवेलियन लौट गये। बाकी के बल्लेबाज़ कुछ खास कारनामा नहीं दिखा सके।

आयरलैंड के 172 रनों के जवाब में खेलने उतरी इंगलैंड की टीम ने ये लक्ष्य मात्र 27.5 ओवर में 4 विकेट खो कर आसानी से प्राप्त कर​ लिया। इंगलैंड की और से सैम बिलिंग्स ने 11 चौकों की मदद से 67 रन बनाये और वे नॉटआउट रहे।

बिलिंग्स और मॉर्गेन की जोड़ी ने 5वें विकेट के लिए 96 रनों की पारी खेली जो कि रोज़ बाउल पर खेली गई दूसरी सबसे बड़ी साझेदारी है। इस मैदान पर 101 रनों की सबसे बड़ी साझेदारी पॉल कालिंगवुड और जेमी डेलरिम्पल के बीच 2006 में खेली गई थी।

इंगलैंड के ​कप्तान इयॉन मॉर्गेन ने 2 छक्के और 4 चौकों के साथ टीम को 36 रनों का योगदान दिया। आपको बता दें कि इंगलैंड और आयरलैंड के बीच इस सीरीज़ से 138 दिनों के बाद किसी अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट की वापसी हुई। कोरोना वायरस के चलते पिछले कुछ महीनों से खेल कार्यक्रम बन्द थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.