17 साल बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम पाकिस्तान में खेलने को तैयार, सात T20 मैचों की बम्पर सीरीज़ का ऐलान

0

नई दिल्ली, 17 साल के बाद, इंग्लैंड की क्रिकेट टीम, सितंबर और अक्टूबर 2022 में, पकिस्तान में 7 मैचों की बंपर T20 इंटरनेशनल सीरीज़ खेलने के लिए तैयार है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने 2 अगस्त को 7 मैचों की सीरीज़ का ऐलान कर दिया है। ये टी20 श्रृंखला 20 सितंबर को कराची में शुरू होगी, पहले 4 मैच कराची में और बाकी के 3 मैच लाहौर में खेले जाऐंगे।

दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण है श्रृंखला (Pak Cricket Schedule)

Sponsored Ad

इस साल अक्टूबर और नवंबर में आयोजित होने वाले ICC Men’s T20 विश्वकप से पहले इंग्लैंड और पाकिस्तान की ये श्रृंखला दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण होगी। इंग्लैंड और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमें ICC Men’s T20 इंटरनेशनल रैंकिंग में दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं और ऑस्ट्रेलिया में होने वाले T20 विश्वकप में पसंदीदा टीमों में से एक हैं। विश्वकप 2022 समाप्त होने के बाद इंग्लैंड की टीम दिसंबर में एकबार फिर टेस्ट श्रृंखला खेलने के लिए पाकिस्तान में वापसी करेंगे। 3 टेस्ट मैचों की ये श्रृखंला पाकिस्तान के लिए महत्वपूण है जो इंग्लैंड के 4 स्थान को पाने के लिए होड़ कर रही है।

इंग्लैंड की मेजबानी से खुश

पीसीबी के निदेशक जाकिर खान ने कहा, “हम कराची और लाहौर में सात T20 मैचों के लिए इंग्लैंड की मेजबानी की पुष्टि करते हुए खुश हैं, जो घरेलू अंतरराष्ट्रीय मैचों के व्यस्त, मनोरंजक और रोमांचक सत्र के लिए पर्दा उठाने वाले हैं। उन्होने कहा, “इंग्लैंड टॉप T20 क्रिकेट टीमों में से एक है और वे पाकिस्तान में ICC द्वारा क्रिकेट का सबसे छोटा प्रारूप खेल रहे हैं, इससे न केवल टीम प्रबंधन को अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में मदद मिलेगी, बल्कि दिसंबर में खेले जाने वाले 3 टेस्ट मैचों के लिए भी टोन सेट होगा।

Sponsored Ad

Sponsored Ad

पाकिस्तान को आगे बहुत क्रिकेट खेलना है, जिसकी शुरुआत इंग्लैंड के साथ T20 सीरीज़, आस्ट्रेलिया में विश्वकप T20 और फिर इंग्लैंड के साथ 3 टेस्ट की श्रृंखला खेलनी है।

इसके बाद, न्यूजीलैंड की टीम भी 2 बार पाकिस्तान का दौरा करेगी। वे पहले, दिसंबर 2022 – जनवरी 2023 में 2 मैचों की WTC टेस्ट श्रृंखला और 3 वनडे मैचों के लिए पाकिस्तान आऐगी और उसके बाद अप्रैल 2023 में 5 वनडे और 5 टी 20 के लिए फिर से वापस पाकिस्तान में आऐगी। पाकिस्तान को वेस्टइंडीज के खिलाफ भी तीन T20 मैचों की श्रृंखला घर में खेलनी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

x