इंग्लैंड के गेंदबाज़ Ben Stokes के घुटने में चोट, 1 महीना नहीं खेल सकेंगे क्रिकेट

0

लंदन, 10 अप्रैल। इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज़ गेंदबाज़ बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के घुटने में चोट लगने के कारण वे लगभग 1 महीने तक क्रिकेट से दूर रहेंगे। वेस्टइंडीज का दौरा समाप्त होने के बाद उनके बाएं (Left) घुटने का स्कैन किया गया था। इस चोट के कारण उनके काउंटी चैंपियनशिप खेलने के आसार लगभग समाप्त हो गऐ हैं।

वेस्टइंडीज सीरीज़ के दौरान चोटिल Ben Stokes

Sponsored Ad

वेस्टइंडीज सीरीज़ के दौरान Ben Stokes कई बार चोटिल नजर आ रहे थे परन्तु ऐसे में 3 टेस्ट मैचों में इंग्लैंड कप्तान जो रूट (Joe Root) ने बेन स्टोक्स का ही प्रयोग सबसे ज्यादा किया। इस स्थिति में स्टोक्स को 7 विकेट प्राप्त करने के लिए 99 ओवर डालने पड़े। उन्होने पहले टेस्ट में 41 ओवर किये जो कि 2016 के बाद उनके द्वारा डाले गऐ सबसे ज्यादा ओवर्स रहे। इस वर्ष शुरू हुई एशेज सीरीज़ के दौरान ही साइड स्ट्रेन के कारण उन्हें संभलकर गेंदबाज़ी करवाने की सलाह दी गई थी।

कुछ काउंटी मैच खेलना चाहते थे Stokes

इंग्लैंड की टेस्ट क्रिकेट टीम को मजबूत करने के लिए उन्होने इस साल आईपीएल नीलामी (IPL Auction 2022) से भी अपना नाम बाहर रखा। वे चाहते थे कि 2 जून से न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज आरंम्भ होने से पहले कुछ काउंटी मैच डरहम की तरफ से खेल सकें लेकिन पिछले सप्ताह एक पॉडकास्ट में उन्होंने, काउंटी क्रिकेट में वापसी के सम्बंध में बताया कि यह काफी स्पष्ट था कि वेस्टइंडीज सीरीज़ के दौरान मैं अपने घुटने में काफी दर्द महसूस कर रहा था। मैं पहले स्कैन कराउंगा कि मुझे हुआ क्या है और फिर वहां से उम्मीद है आगे की योजना बना लूंगा।

ECB ने घुटने के स्कैन की पुष्टि की

Sponsored Ad

Sponsored Ad

इंग्लैंड क्रिकेट संघ ईसीबी (ECB) ने बेन स्टोक्स के घुटने के स्कैन की पुष्टि की है लेकिन रिजल्ट के बारे में ज्यादा नहीं बताया। ECB के एक वक्ता के अनुसार, बेन के लेफ्ट घुटने का स्कैन किया गया है और इससे कुछ खास पता नहीं चला। हमने मई के आरम्भ में उनके काउंटी चैंपियनशिप में वापसी की आशा जताई थी और प्लान फिलहाल वही है। हम डरहम के साथ मिलकर उनकी मदद करते रहेंगे। यदि आगे कोई दिक्कत नहीं आई तो बेन स्टोक्स 5 मई को वूस्टरशायर में एक मैच के लिए तैयार रह सकते हैं और ऐसा नहीं हुआ तो शायद उसके अगले सप्ताह डरहम, जब ग्लैमॉर्गन की मेजबानी करेगा तो उस मैच में बेन स्टोक्स अपनी वापसी कर सकते हैं।

जो रूट शुरूआती मैंचों उपलब्ध नहीं

डरहम का एक अन्य मुकाबला 19 मई 2022 से लॉर्ड्स के मैदान में मिडिलसेक्स से होगा और फिर T20 सीरीज़ के साथ ही न्यूजीलैंड के खिलाफ तैयारियां शुरू होगी। रूट स्वंय भी एक भारी कार्यभार से उबरने के लिए शुरुआती मैचों में उपलब्ध नहीं होंगे। उनका यॉर्कशायर के लिए पहला मुकाबला संभवत: हेडिंग्ले में केंट के खिलाफ 28 अप्रैल से होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.