गुजरात को मिला तोहफा, गृहमंत्री अमित शाह ने नडाबेट में किया नये सीमा दर्शन प्रोजेक्ट का उद्घाटन

0

पालनपुर, 10 अप्रैल। रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) द्वारा गुजरात के जिला बनासकांठा के नडाबेट में BSF के गौरवशाली इतिहास का साक्षी बनने जा रहे नव-निर्मित सीमा दर्शन प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया गया। अमित शाह ने इस अवसर पर बताया कि हर बार जब देश में कोई आपदा आई है तब BSF ने अपनी वीरता दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

BSF की वजह से देश सुरक्षित : Amit Shah

Sponsored Ad

गृह मंत्री ने कहा कि मैं BSF जवानों से कहना चाहता हूं कि आप सभी की वजह से देश अपनी सीमाओं के अन्दर सुरक्षित है इसलिए देश प्रगति कर रहा है और दुनिया में अपने कद में तेजी से बढ़ रहा है। आप अपने घरों से हजारों किलोमीटर दूर हैं और देश की सुरक्षा के लिए गर्म रेगिस्तान में तैनात रहते हैं। इससे यहां आने वाले बच्चों के मन में भी देशभक्ति की भावना जगती है।

BSF का पहला अत्याधुनिक प्रोजेक्ट

पर्यटन के विकास के लिए यहां कदम उठाए जा रहे हैं। बता दें कि नडाबेट सीमा दर्शन प्रोजेक्ट, देश में BSF का पहला अत्याधुनिक प्रोजेक्ट है जो बीएसएफ के उदभव, विकास, युद्धों में इसकी भूमिका, उपलब्धियां और बल के शहीदों की गौरवगाथाओं का सचित्र दर्शन कराएगा।

amit shah
Sponsored Ad

Sponsored Ad

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि यह प्रोजेक्ट BSF जवानों की वीरता को देखते हुए वाघा बार्डर के आधार पर शुरू किया गया है। भारत के पर्यटक यहां पर वीर जवानों के साहस और देशभक्ति को देखने के लिए आएंगे।

नडाबेट सीमा दर्शन प्रोजेक्ट से गुजरात को विश्व पर्यटन मानचित्र में एक विशिष्ट पहचान मिलेगी। सीमा दर्शन प्रोजेक्ट, पर्यटकों को नडाबेट Zero Point पर हमारे देश की सीमाओं की रक्षा कर रहे बीएसएफ के जवानों के रोमांचक कार्य को प्रत्यक्ष रूप से देखने का अवसर भी मिलेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.