Bangladesh India Test Match: रोहित की चोट से टीम इंडिया की दुविधा हुई कम, वजह जानकर हो जाऐंगे हैरान

0

नई दिल्ली, Bangladesh India Test Match सीरीज़ 14 दिसंबर से शुरू हो रही है और पहला टेस्ट 14 दिसंबर 2022, मंगलवार को चट्टोग्राम के ज़हूर अहमद चौधरी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाऐगा। बांग्लादेश के दौरे पर कई भारतीय खिलाड़ी चो​टिल हैं जिसमें भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी शामिल हैं। कप्तान रोहित शर्मा के अंगूठे में चोट लगी है जिस कारण वे पहले टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं होंगे लेकिन किसी​ खिलाड़ी की चोट टीम इंडिया की दुविधा को कम कैसे कर सकती है ये सोचने वाली बात है।

हम आपको बताने जा रहे है टीम इंडिया के भूतपूर्व दिग्गज खिलाड़ी के बयान के बारे में। इस खिलाड़ी का मानना है कि रोहित शर्मा के अंगूठे की चोट ने भारतीय टीम के सिलेक्शन की टेंशन खत्म कर दी है और इससे भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ की मुश्किल भी काफी कम हो गई है।

Sponsored Ad

Bangladesh India Test Match पर क्या दिया बयान

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान रह चुके दिग्गज ​खिलाड़ी मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने एक ऐसा बयान दिया है जिसमें ये कहा गया है कि कप्तान रोहित शर्मा की चोट ने कोच की मुश्किल आसान कर दी है। कैफ का मानना है चोट के ​कारण रोहित शर्मा पहले टेस्ट मैच (Bangladesh India Test Match) से बाहर हैं ऐसे में टीम मैनेजमेंट के सामने बल्लेबाज़ी की शुरूआत करने वाले खिलाड़ियों को चुनने में आसानी हो जाएगी।

आपको बता दें कि पहले टेस्ट (Bangladesh India Test Match) के लिए के.एल. राहुल (KL Rahul) और शुभमन गिल (Shubman Gill) को भी टीम में जगह दी गई है। यदि पहले टेस्ट के लिए कप्तान रोहित शर्मा फिट रहते हो इन दो खिलाड़ियों में से किसी एक को बैंच पर बैठना पड़ता।

प्लेइंग 11 पर मौहम्मद कैफ की राय

Sponsored Ad

Sponsored Ad

सोनी स्पोर्ट्स पर भारतीय टीम की प्ले​इंग 11 के बारे में बोलते हुए कैफ ने कहा कि यदि रोहित शर्मा पहले मैच के लिए उपलब्ध रहते तो मैनेजमेंट को टीम की ओपनिंग के लिए काफी विचार-विमर्श करना पड़ता क्योंकि के.एल. राहुल और शुभमन गिल भी टीम का हिस्सा हैं परन्तु रोहित चोटिल हैं इसलिए शुभमन गिल और के.एल. राहुल टीम की ओपनिंग जोड़ी हो सकते हैं। पुजारा को तीसरे और विरोट कोहली को चौथे विकेट के रूप में खिलाया जा सकता है।

इसके बाद श्रेयर अय्यर 5वें, ऋषभ पंत 6ठे नम्बर पर बल्लेबाज़ी कर सकते हैं। इनके बाद बाकी की बॉलिंग लाईन होगी जिसमें आर. अश्विन को भी शामिल किया गया है। रोहित की चोट की वजह से टीम इंडिया का सेलेक्शन प्रोसेस काफी आसान हो गया है।

gadget uncle desktop ad

अभिमन्यु ईश्वरन, रोहित की जगह

बंगाल टीम के बल्लेबाज़ अभिमन्यु ईश्वरन को कप्तान रोहित शर्मा के स्थान पर पहले टेस्ट (bangladesh vs india) के लिए मौका दिया गया है लेकिन वे प्लेइंग 11 का हिस्सा होंगे या नहीं इस पर सस्पेंस बरकरार है। 27 वर्षीय अभिमन्यु ईश्वरन ने पिछले डोमेस्टिक सीज़न में शानदार प्रदर्शन किया है और इसी के चलने उन्हे टीम में जगह मिली है। अभिमन्यू फर्स्ट क्लास के 70 मैच खेल चुके हैं और 43.22 की औसत के साथ अब तक 4841 रन बना चुके हैं जिसमें उन्होने 15 सेंचुरी और 20 हॉफ सेंचुरी लगाई हैं।

बात करें उनके उच्चतम निजी स्कोर की तो वो भी काफी शानदार है जो 233 रन है। इसके अलावा उन्होने डोमेस्टिक T20 और List-A मैचों में भी काफी शानदार प्रदर्शन किया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.